Paonta Cong
in

खास संदेश के साथ भारत भ्रमण पर निकले मध्य प्रदेश के मुकेश पहुंचे हिमाचल

खास संदेश के साथ भारत भ्रमण पर निकले मध्य प्रदेश के मुकेश पहुंचे हिमाचल

-भारत योग यात्रा थीम के साथ साइकिल पर कर रहे यात्रा, अब तक 5 राज्यों का कर चुके भ्रमण

JPERC
JPERC

मध्य प्रदेश राज्य से ताल्लुक रखने वाले मुकेश सैन कुछ खास संदेश के साथ साइकिल यात्रा पर भारत भ्रमण पर निकले हुए है।

Admission notice

मूलतः मध्य प्रदेश के भगवानपुरा गांव से ताल्लुक रखने वाले मुकेश सैन 5 राज्यों का भ्रमण करते हुए रविवार को हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में पहुंचे।

दरअसल भारत योग यात्रा थीम के साथ साइकिल यात्रा पर निकले मुकेश कुमार जहां इस यात्रा के माध्यम से लोगों के बीच स्वस्थ रहने के लिए योग का संदेश पहुंचा रहे हैं, तो वहीं लोगों को स्वच्छता का भी पाठ पढ़ा रहे हैं।

साइकिल यात्रा कर रहे मुकेश पर हर किसी की नजर पड़ रही है। जगह-जगह मुकेश लोगों को अपने मकसद को बताते हुए जागरूक भी कर रहे हैं।

मुकेश सैन ने बताया कि स्वच्छ भारत समृद्ध भारत अभियान के तहत वह पूरे भारत वर्ष में साइकिल यात्रा पर निकले हैं। अभी तक वह भारत के 5 राज्यों का भ्रमण कर चुके हैं। रविवार को वह नाहन पहुंचे हैं।

कश्मीर, लेह लद्दाख, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात आदि राज्यों में भी अभी भ्रमण करना शेष है। उन्होंने बताया कि 9 साल की उम्र से ही वह स्वच्छ भारत समृद्ध भारत अभियान से जुड़े हैं।

कोरोना के चलते योग को लेकर वह लोगों को जागरूक कर रहे हैं। साथ ही स्वच्छता के बारे में भी बता रहे हैं। लोगों को संदेश देते हुए मुकेश ने कहा कि वह स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग जरूर करें।

इससे पहले बस में यात्रा की हो या फिर रेल में, सभी जगह योग व स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करते आ रहे हैं।

Written by newsghat

जब युवक में मांगी मजदूरी तो बाप बेटे ने की ये हरकत….

पांवटा साहिब के अंबोया से रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हुई नाबालिग