in

जल्द पूरी होगी हाटी को जनजातीय दर्जा की मांग, पांवटा साहिब में खुलेगा एडीजे कोर्ट : नड्डा

जल्द पूरी होगी हाटी को जनजातीय दर्जा की मांग, पांवटा साहिब में खुलेगा एडीजे कोर्ट : नड्डा

जनसभा में बोले नड्डा, मोदी सरकार ने किसानों के लिए कृषि बजट 4 गुणा बढ़ाया

75वें आजादी का अमृत महोत्सव पर पांवटा साहिब में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पांवटा साहिब पहुंचे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

पांवटा साहिब के नगर परिषद मैदान में आयोजित 75वां आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है की आजादी के 75वां आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ करने का मौका गुरू की नगरी पांवटा साहिब से करने का मिला।

उन्होंने कहा कि गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र घोषित करने के लिए सिरमौर का नेतृत्व उनसे दिल्ली में मिला था और सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और जल्द ही इस मांग को पूरा किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि अगर विकास की बात छाती ठोककर कहने वाले अगर है तो वह भाजपा का कार्यकर्ता कर सकता है। उन्होंने कहा कि जनता के बीच वह ही दावा कर सकते हैं जो पसीना बहाता हो।

Holi-2
Holi-2

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि अगर सर्वश्रेष्ठ होगा तो भारत होगा अगर सर्वश्रेष्ठ होगा तो हिमाचल होगा इस लिए हमने इसके लिए काम करना है। उन्होंने कहा की अगर दुनिया में पुरानी संस्कृति है तो वह भारत की संस्कृति है तथा 2047 में हमें विकसित भारत बनाना है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवाई में भारत आगे बड़ा है साथ ही कहा कि अगर किसानों के लिए किसी ने काम किया है तो वह नरेंद्र मोदी ने किया है चार गुना बजट किसानों के लिए बढ़ाया है। उन्होंने कहा की पहले भाजपा डिफेंस का सामान खरीदते थे और अब भारत डिफेंस का सामान बेचते हैं इतना भारत देश आगे बड़ा है।

उन्होंने कहा कि कोविड़ के समय नो महीने में भारत ने दो दो वैक्सीन लगा दी थी। विश्व में अगर वैक्सीन में सबसे तेज काम हुआ है तो वह भारत में हुआ है भारत ने 100 देशों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाई है।

उन्होंने कहा कि अगर कुर्सी पर सही आदमी को बिठाया जाए तो वह हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करके दिखाया है देश में वैक्सीन लगाने में प्रथम स्थान पर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले हाथ बाल्टी लेकर बावड़ी में नहाने जाते थे और अब हर घर में नहाने के लिए बनाया है।

उन्होंने कहा कि युद्ध के दौरान अमेरिका देश ने भी अपने लोगों को वापिस नहीं ला सके लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुतिन से बात कर युद्ध को रूकवाकर अपने बच्चों को सुरक्षित अपने देश में लाए तथा दूसरे देशों के बच्चे भी भारत का तिरंगा झंडा हाथ में लेकर वहां से निकले।

अगर भारत का मान विश्व में बढ़ा है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मेहनत और लगन से बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अगर गलत आदमी कुर्सी पर बैठता है तो उस देश और प्रदेश का नुकसान होता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में हिमाचल का स्पेशल कैटेगरी पैकेज को खत्म किया था और कांग्रेस ने इसके खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाई। उस दौरान शांता कुमार व प्रेम कुमार धूमल के साथ हमने मिलकर आवाज उठाई तथा 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा यह स्पैशल पैकेज का कोटा वापिस दिया है।

उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल को 6 वर्ष में पूरा किया। उन्होंने कहा की जब में छात्र था तब से में रेणुका डैम के बारे में सुनता था लेकिन तब से कांग्रेस ने कुछ नहीं किया और केंद्र में भाजपा की सरकार बनते ही रेणुका डैम के काम के लिए बजट दिया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल पहला ऐसा प्रदेश है जो धूवां फ्री प्रदेश बना है और हर घर में सिलेंडर दिया है। बदलते भारत में 1300 करोड़ की लागत बिलासपुर में पीजीआई से बड़ा एम्स अस्पताल बनाया है व 300 करोड़ से नाहन में मैडिकल कॉलेज बनाया है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

सिरमौर के पांवटा साहिब में 300 करोड़ की लागत आईआईएम खोलकर दिया है। जगत प्रकाश नड्डा ने पांवटा साहिब में एडीजे कोर्ट खोलने की घोषणा की है।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल, हिमाचल प्रभारी संजय टंडन, खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, विधायक रीना कश्यप, उत्तराखंड के विधायक मुन्ना सिंह चौहान,बलदेव भंडारी, डीसी सिरमौर आरके गौतम, एसपी ओपी जम्वाल, विनय गुप्ता, जिला परिषद अध्यक्ष सीमा कन्याल, नगर परिषद अध्यक्षा निर्मल कौर, एसडीएम विवेक महाजन, डीएसपी बीर बहादुर, बलवीर चौहान, अरविन्द गुप्ता, कुलदीप राणा, युवा मोर्चा प्रभारी रोहित चौधरी,सिरमौर युवा भाजपा जिलाध्यक्ष पवन चौधरी, पांवटा साहिब युवा मोर्चा के अध्यक्ष चरणजीत चौधरी, राहुल चौधरी, सोनू चौधरी, हितेंद्र कुमार, सुखविंदर चौधरी, अभिनाश झंम्बा, सयंम गुप्ता, चेतन चौधरी, राजकुमार, पवन कुमार, रिंकु, नवीन आदि मौजूद थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

बद्रीपुर पंचायत के युवा उपप्रधान का दिल का दौरा पड़ने से मौत, शोक में डूबा इलाका….

सीएम बोले सिरमौर में जम कर किया विकास, पांचों सीटें भाजपा की झोली में डाल जनता बदलेगी रिवाज