in

जिला प्रशासन ने नाहन बस स्टैंड में बनी बहुमंजिला पार्किंग की शुल्क दरें घटाई, पढ़ें क्या होंगे नई दरें

जिला प्रशासन ने नाहन बस स्टैंड में बनी बहुमंजिला पार्किंग की शुल्क दरें घटाई, पढ़ें क्या होंगे नई दरें

 

लोगों की सुविधा के लिए बस स्टैंड पार्किंग से मेडिकल कॉलेज तक चलाए जाएंगे अतिरिक्त वाहन

जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन में यातायात जाम से छुटकारा दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने नाहन बस स्टैंड में बनी बहुमंजिला पार्किंग की शुल्क दरें कम करने के निर्देश आज जारी कर दिए हैं। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज यहां आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि 0 से 4 घंटे तक के लिए 20 रुपए, 4 से लेकर 8 घंटे तक 40 रुपए, 8 से 12 घंटे तक 50 रुपए और 12 से 24 घंटे तक 75 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया। इसके अतिरिक्त, मासिक शुल्क जीएसटी के साथ 1180 रुपए रखा गया है।

उपायुक्त सिरमौर ने बताया कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों से डाॅ यशवंत सिंह परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल आने वाले लोगों को अब नाहन बस स्टैंड पर बनी बहुमंजिला पार्किंग से मेडिकल कॉलेज तक के लिए अतिरिक्त गाड़ियों की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी जिसके लिए उन्होंने एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक को इस रूट पर अतिरिक्त गाड़ी चलाने के निर्देश जारी किए।

Plot for sale
Plot for sale

उपायुक्त सिरमौर ने उपमंडल दण्डाधिकारी नाहन की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करते हुए नाहन शहर में सड़क किनारे पार्किंग चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि कमेटी जल्द ही नाहन शहर की सड़क किनारे पार्किंग को चिन्हित कर देगी जिसके बाद चिन्हित पार्किंग के अतिरिक्त स्थानों पर गाड़ी पार्क करने पर चालान काटा जाएगा।

Kidzee 02
Kidzee 02

उन्होंने पुलिस विभाग को शहर की सड़कों व गलियों में गाड़ी पार्क करने वाले लोगों का बड़े स्तर पर चालान करने के निर्देश दिए। उपायुक्त सिरमौर ने बताया कि इस बहुमंजिला पार्किंग में 300 से अधिक वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

Republic Day 01
Republic Day 01

उन्होंने नाहन शह वासियों से अपील करते हुए कहा है कि शहर के माल रोड, गुन्नू घाट, वाल्मीकि नगर, हाथी का कब्र, अस्पताल राउंड व नया बाजार सहित जेबीटी स्कूल, कच्चा टैंक क्षेत्र के लोग इस बहुमंजिला पार्किंग में ही अपनी गाड़ी पार्क करें ताकि शहर में जाम की समस्या को खत्म किया जा सके।

बैठक में उपमंडल दण्डाधिकारी नाहन रजनेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक बबीता राणा, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी नाहन संजीव बीस्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by newsghat

पांवटा साहिब शिलाई एनएच 707 को लेकर डीसी सिरमौर आरके गौतम ने जारी किया अलर्ट, आपदा की स्थिति में उठाएं ये कदम

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर पांवटा साहिब डिग्री कॉलेज में जोश, 10 अगस्त को होंगी विभिन्न प्रतियोगिताएं