in

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर पांवटा साहिब डिग्री कॉलेज में जोश, 10 अगस्त को होंगी विभिन्न प्रतियोगिताएं

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर पांवटा साहिब डिग्री कॉलेज में जोश, 10 अगस्त को होंगी विभिन्न प्रतियोगिताएं

पांवटा साहिब के गुरु गोबिंद सिंह राजकीय महाविद्यालय में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर विद्यार्थियों और शिक्षकों की तैयारियां पूरे जोरों शोरों पर है।

महाविद्यालय परिसर में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए दो सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं जिसमें तिरंगे को विधिवत व्यवस्थित किया गया है, ताकि विद्यार्थी इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए तिरंगे के साथ अपनी फोटो या सेल्फी ली और इसे अपने सोशल प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें।

BKD School
BKD School

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मोहन सिंह चौहान से बातचीत में बताया कि महाविद्यालय में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सभी विद्यार्थी एवं शिक्षक कटिबद्ध है।

विशेष रुप से राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थी एवं प्रोग्राम ऑफिसर डॉ .जय चन्द एवं प्रो० नंदिनी कंवर, एनसीसी के छात्र एवं छात्राएं और इसकी ऑफिसर डॉ. पूजा भाटी तथा स्काउट एंड गाइड के सभी विद्यार्थी और इसके अधिकारी प्रोफेसर गोपाल भारद्वाज आदि सभी लोग इस अभियान में पूरी तैयारी के साथ देश के इस आह्वान को स्वीकार कर रहे हैं।

महाविद्यालय में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर एक एक्टिविटी कैलेंडर तैयार किया गया है जिसमें महाविद्यालय की सभी छात्र एवं छात्राएं अपना योगदान दे रहे हैं।

10 अगस्त को महाविद्यालय में अलग-अलग प्रति स्पर्धाओं को लेकर प्रतियोगिता रखी गई है जिसमें नारा लेखन, कोलाज, रंगोली, भाषण प्रतियोगिता और कविता के माध्यम से प्रतिभागी तिरंगी एवं देशभक्ति के प्रति अपनी कला एवं योग्यता का प्रदर्शन करेंगे।

वहीं, 12 अगस्त को क्योंकि पूरे देश में तिरंगा यात्रा निकलेगी उसी श्रंखला में महाविद्यालय के सभी शिक्षक सभी छात्र एवं छात्राएं भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन करेंगे और शहर के लोगों को इस दिशा में जागरूक करेंगे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

13 अगस्त को महाविद्यालय में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है जिसमें देश भक्ति, शहीदों के बलिदान और भारतीय संस्कृति के अलग-अलग बिंदुओं को मध्य नजर रखते हुए तिरंगे के प्रति अपनी भावनाओं को विद्यार्थी अभिव्यक्त करेंगे,तथा यह अभियान 15 अगस्त तक महाविद्यालय में जारी रहेगा।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

जिला प्रशासन ने नाहन बस स्टैंड में बनी बहुमंजिला पार्किंग की शुल्क दरें घटाई, पढ़ें क्या होंगे नई दरें

CryptoCurrency news in hindi : Elon Musk के ट्वीट के बाद Dogecoin की कीमत में फिर आया भारी उछाल, पढ़ें Elon Musk ने क्या कहा

CryptoCurrency news in hindi : Elon Musk के ट्वीट के बाद Dogecoin की कीमत में फिर आया भारी उछाल, पढ़ें Elon Musk ने क्या कहा