डैमेज कंट्रोल करने में जुटी कांग्रेस, सलमान खुर्शीद से मिलेंगी प्रियंका गांधी

डैमेज कंट्रोल करने में जुटी कांग्रेस, सलमान खुर्शीद से मिलेंगी प्रियंका गांधी

ग़ुलाम नवी आज़ाद ने भी किया विरोध, तुलना को बताया ग़लत….

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की नई किताब जैसे ही सामने आई तुरंत ही उस पर विवाद खड़ा हो गया क्योंकि इस पुस्तक में सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की बोको हराम और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों से तुलना की थी।

भारत के लोगों ने यहां तक कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी सलमान खुर्शीद की इस तरह की टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी जिसके बाद कांग्रेस को अपना वोट बैंक सिमटता का हुआ नजर आ रहा था।

अतः अब पूरी की पूरी कांग्रेस उत्तर प्रदेश के भावी चुनाव के दृष्टिगत अपने डैमेज को कंट्रोल करने के प्रयास में लग गई है।
सूचना मिल रही है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी सलमान खुर्शीद से मुलाकात कर सकती हैं।

ग़ुलाम नवी आज़ाद ने भी किया विरोध, तुलना को बताया ग़लत….

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद में सलमान खुर्शीद द्वारा हिंदुत्व की बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों से तुलना को गलत बताते हुए इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

आजाद ने कहा कि राजनीतिक विचारधारा के रूप में हमारी हिंदुत्व से असहमति हो सकती है परंतु हिंदुत्व की इस तरह से आतंकी संगठन से तुलना करना बेहद गलत है इसी के साथ विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी भी लगातार खुर्सीद पर आक्रामक है।

राजनैतिक विद्वानों को उत्तर प्रदेश चुनाव से ठीक पहले उठे इस तरह के विवाद से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को भारी नुकसान की आशंका महसूस हो रही है अतः कांग्रेस पूरी तरह से इस डैमेज को कंट्रोल करने का प्रयास कर रही है।

अब देखना यह है कि क्या सलमान खुर्शीद अपनी इस टिप्पणी पर भारत की जनता से माफी मांगते हैं अथवा गीतकार जावेद अख्तर की तरह वह भी अदालतों के चक्कर लगाएंगे।

दो वकील दर्ज करा चुके हैं केस….

गौरतलब है कि इस मामले को इतना अधिक तूल दिया जा रहा है कि इस प्रकरण में 2 वकीलों ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ पुलिस में केस भी दर्ज करा दिया है केस दर्ज कराने का आधार यह बताया जा रहा है कि सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक में जो टिप्पणी की है वह टिप्पणी हिंदू और मुसलमान के बीच दुश्मनी पैदा करने वाली सामाजिक तनाव उत्पन्न करने वाली और वैमनस्य को बढ़ाने वाली है यह टिप्पणी हिंदुत्व और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाली है इन्हीं आधारों पर दो वकीलों ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: