Paonta Cong
in

पांवटा साहिब में ट्रैफिक पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान, बिना नंबर प्लेट के वाहनों का किया चालान

पांवटा साहिब में ट्रैफिक पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान, बिना नंबर प्लेट के वाहनों का किया चालान

JPERC
JPERC

उपमंडल पांवटा साहिब में ट्रैफिक के नियमों को पुलिस द्वारा समय समय पर अवगत करवाया जाता है। बावजूद इसके दिन प्रतिदिन सड़क हादसों की तादात बढ़ती जा रही है।

Admission notice

जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब पुलिस द्वारा सड़क हादसों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस निरंतर प्रयासरत है, बावजूद इसके बहुत से लोग ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करते है। जिसकी वजह से आए दिन कोई न कोई सड़क हादसा अवश्य होता है।

इसके साथ ही आपराधिक घटनाएं भी होती रहती है, बिना नंबर प्लेट की बाइक स्कूटी का इस्तेमाल आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए किया जाता है।

ऐसे में शातिर लोग चोरी, नशे जैसी वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। नंबर प्लेट न होने की वजह से पुलिस के कब्जे में नहीं आते हैं ऐसे में पुलिस ने बिना नंबर प्लेट के बाइक एवं अन्य वाहनों को रोक कर चालान किया है।

पांवटा साहिब को उत्तराखंड से जोड़ने वाले यमुना ब्रिज बैरियर पर बिना नंबर प्लेट वाहनों का चालान किया जाता है, क्योंकि अक्सर देखा गया है कि कई अपराधी इन बाइक्स का इस्तेमाल फरारी के लिए करते हैं।

मामले में पुष्टि डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने करते हुए बताया कि पांवटा साहिब में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं के मद्देनजर पुलिस बिना नंबर प्लेट के वाहनों का चालान कर रही है ताकि इनकी तादात में कमी लाई जा सके।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में 6 से 8 मार्च तक मनाया जाएगा होला मोहल्ला, गुरुद्वारा पांवटा साहिब सभागार में बैठक का आयोजन

पांवटा साहिब में खेती को हाथियों के आतंक से बचने को वन विभाग की मुहिम, इस रणनीति पर काम कर रहा वन विभाग