in

पांवटा साहिब में मनाया वरिष्ठ नागरिक दिवस, डीसी सिरमौर ने की शिरकत

पांवटा साहिब में मनाया वरिष्ठ नागरिक दिवस, डीसी सिरमौर ने की शिरकत

वरिष्ठ नागरिक परिषद पांवटा साहिब ने शनिवार को वरिष्ठ नागरिक दिवस का आयोजन बातापुल के एक निजी होटल भें किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम विवेक महाजन ने की जबकि बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम में पंहुचने पर परिषद के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा और उनके सहयोगियों ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

उसके उपरांत अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने परिषद की समस्याएं रखी। उसके बाद 75 व 80 वर्ष पूरा कर चुका तीन वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया। इनमे 75 वर्ष में पशल किशोर अग्रवाल तथा 80 वर्ष पूरे कर चुके जेपी शर्मा और गुरदीप सिंह कालरा शामिल है।

इसके साथ ही इस अवसर पर केक भी काटा गया और इह माह जिनके जन्मदिन है उन्हे बधाई दी गई। इनमे आरसी गुप्ता, आरके जैन, पीएल शर्मा, अमरजीत सिंह और कृष्ण लाल अरोड़ा के नाम शामिल है।

Plot for sale
Plot for sale

इस मौके पर डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने कहा कि बुजुर्गों का आशिर्वाद मिला ये सौभाग्य है। निरोगी काया सबसे बड़ा सुख है। अगर आप स्वस्थ है तो सब हो जाता है। योग करना चाहिए, खान-पान का ध्यान रखना पड़ता है। संयुक्त परिवार का समय अच्छा था। एक ऐसा स्थान बनाएंगे एमसी के माध्यम से बनायेंगे जहां बुजुर्ग बैठ सके।

Kidzee 02
Kidzee 02

इसके लिए बजट की व्यवस्था की जाएगी। अन्य समस्याओं का भी समाधान करेंगे। सरकारी अस्पताल में भी सीनियर सिटीजन को लाइन में खड़ा न रहना पड़े ऐसी भी व्यवस्था करेंगे। डोर स्टेप पर सेवा प्रदान करने की कोशिश की जाएगी। इलेक्शन में सभी लोग भागीदारी जरूर करें। 1950 पर काल कर अपने मत का पता कर सकते हैं।

80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग जो नही आ सकता वह घर पर बैलेट के माध्यम से भी वोट डाल सकते हैं। हर चीज में सीनियर सिटीजन की भागीदारी बहुत जरूरी है। अपने अनुभव को समाज के लिए लगायें।

Republic Day 01
Republic Day 01

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

एसडीएम विवेक ने कहा कि श्रीमद् भागवत गीता में 5250 वर्ष बाद भी हर समस्या का समाधान मिलेगा। शरीर मर जाता है लेकिन आत्मा नही मरती। ये बात समझ आ जाए तो मृत्यु से डर नही लगेगा। सकारात्मक सोच से जिंदगी और आसान हो जाएगी।

इस मौके पर अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार शर्मा, महासचिव शांति स्वरूप गुप्ता सहित विजय गोयल, कैप्टन पीसी भंडारी, टीसी गुप्ता, कुलवंत सिंह चौधरी, एमएस भटनागर, एमएस कैंथ, एनडी शर्मा और सुंदर लाल मेहता आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

नशे पर वार के लिए खेल प्रतियोगिताएं बड़ा हथियार : किरनेश जंग

पांवटा साहिब में महिलाओं को घर-घर जाकर बताई कांग्रेस की गारंटियां