in

वीडियो वायरल : पांवटा साहिब में घूमता दिखा टाईगर, वन विभाग ने मौके से लिए फुटप्रिंट

वीडियो वायरल : पांवटा साहिब में घूमता दिखा टाईगर, वन विभाग ने मौके से लिए फुटप्रिंट

पांवटा साहिब के बद्रीपुर पंचायत में टाइगर देखने का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसके बाद वन विभाग की टीम हरकत में आ गई है।

सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम के आरो विनय ठाकुर, बीओ पांवटा सुमंत कुमार, मूदसर, मनीषा, संदीप मौके पर पहुंचे व टाइगर के फुटप्रिंट की जांच की।

इसके साथ ही उन्होंने पंचायत में लोगो को जागरूक किया और बताया कि किसी भी व्यक्ति को डरने की जरूरत नहीं है। यदि भविष्य में कोई टाइगर या अन्य वन्य प्राणी देखने को मिलता है तो वन विभाग की टीम उसे तुरंत रेस्क्यू कर लेगी।

बता दें, कि टाइगर आने का वीडियो तो मात्र 3 सैकंड का है पर इस वीडियो ने शहर और पंचायतों में दहशत का माहौल कायम कर दिया है।

Holi-2
Holi-2

पांवटा साहिब के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर आए टाइगर के 3 सेकंड के वीडियो वायरल अंधेरे का है लोग बता रहे हैं कि यह वायरल वीडियो फ्रंटियर कंपनी के नजदीक का है।

वहीं, इस बारे में स्थानीय निवासी गुरजीत सिंह ने बताया कि फ्रंटियर के बैक साइड में यह वीडियो बनाया गया है कुछ गार्ड्स के द्वारा इस टाइगर का वीडियो बड़ी मुश्किलों से बनाया गया है गार्ड्स में भी इतना खौफ था कि वह 3 सेकंड से ज्यादा का वीडियो नहीं बना पाए।

आपको बता दें कि कुछ सप्ताह पहले पांवटा साहिब के बेहद नजदीक एक टाइगर के फुटप्रिंट मिले थे, जिसके वाइल्डलाइफ के अधिकारियों द्वारा फुटप्रिंट उठाई भी गए थे।

दरअसल हरिद्वार क्षेत्र में राजाजी नेशनल पार्क टाइगर्स रिजर्व फॉरेस्ट बनाया गया है इसलिए संभव है कि वहां से कोई टाइगर इस और चला आया हो।

डीएफओ सौरभ झाखड़ ने बातचीत कर कहा कि कोई भी टाइगर इंसानों के नजदीक नहीं जाता सिर्फ मैन इटर ही बस्तियों के नजदीक जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जो 3 सेकंड की वीडियो है इसमें पता नहीं चल पा रहा की यह टाईगर है या फिर लेपर्ड हालांकि अभी यह भी साबित नहीं हुआ है कि यह वीडियो दरअसल है किस जगह की।

उन्होंने कहा की वन विभाग की टीम मौके पर हे जमीन पर मिले फुट प्रिंट कलेक्ट किये गए है व मौके पर कैमरे भी लगाए जा रहे है। उन्होंने ने कहा कि लोग घबराए नहीं दहशत ना फैलाएं हमारी पूरी नजर इस पूरे इलाके पर है।

Written by Newsghat Desk

हिमाचल प्रदेश की 40+ हॉकी टीम खेलेगी पांचवी नेशनल मास्टर गेम्स फाइनल

Himachal Latest News: भाईयों ने शराब पीकर बुजुर्ग पिता को बेरहमी से पीटा, फिर घर में लगा दी आग