in

शानदार Kinetic Zing HSS इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, जानें क्या है कीमत माइलेज और खासियतें

शानदार Kinetic Zing HSS इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, जानें क्या है कीमत माइलेज और खासियतें

 

Admission notice

हाल ही में Kinetic Zing HSS Scooty लॉन्च हुआ है, और Kinetic Zing HSS में 1.2 KW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है, जिसकी बदौलत यह स्कूटर 49 kmph की टॉप स्पीड पर पहुंचता है।

JPREC-June
JPREC-June

मुख्य बातें :

• वर्तमान समय में Zing HSS की भारत में कीमत 85,000 रुपये (एक्स-शोरूम, FAME-II सहित) है।

• यदि यह ई-स्कूटर फुल चार्ज है तब यह आसानी से 120 km की रेंज निकालने में सक्षम है।

Mehar Electrical
Mehar Electrical

• आसानी से आप अपने गंतव्य तक पहुंच सकते है, इसकी टॉप स्पीड 49 किमी प्रति घंटा है।

कुछ दिनों पहले Kinetic Green ने अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर – Zing HSS (हाई-स्पीड स्कूटर) भारत में लॉन्च किया है, यह मेड इन इंडियन है।

आपको बता दे कि इसकी सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसकी लॉन्ग रेंज है। और कंपनी का दावा है कि यह ई-स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 km आसानी से दौड़ सकता है, आपको किसी तरह की चार्ज को लेकर समस्या नही आयेगा।

Zing HSS की टॉप स्पीड 49 kmph है, ई-स्कूटर भारत में Ola Electric, Ather Energy, Pure EV, TVS, तथा Okinawa आदि सहित कई अन्य इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांड्स के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स से टक्कर लेने लगा है, लोगो के बीच में आज के समय में इस ई स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ गया है।

वर्तमान समय में भारत में Kinetic Zing HSS की कीमत 85,000 रुपये है, और यह एक्स-शोरूम कीमत है, लेकिन वर्तमान समय में इसमें FAME-II सब्सिडी भी मिल रहा है। और अब यह जिंग एचएसएस ई-स्कूटर भारत में 300 एक्सक्लूसिव डीलरशिप में खरीद के लिए उपलब्ध होने जा रहा है।

इसके साथ ही हम Zing HSS के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तब नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.4kWh क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसकी बदौलत यह ई-स्कूटर फुल चार्ज में 120 km की रेंज निकालने में आसानी से सक्षम है, ताकि चलाने वाले को किसी तरह की समस्या न हो।

इसके साथ है इस बैटरी पैक को कंपनी ने दावे किया है कि आप इसे, 3 घंटे में फुल चार्ज आसानी से कर सकते है। इसके साथ ही यह एक रिमूवेबल पैक है, जिसे स्कूटर से निकालकर घर में भी चार्ज किया जा सकता है।

आपको बता दे कि इसमें 1.2 KW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसके कारण यह ई स्कूटर 49 kmph की टॉप स्पीड पर पहुंच जाता है, और आपको किसी तरह की समस्या इसे चलाने के दौरान नही आता है।

इसमें थ्री-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन के साथ रीजनरेटिव ब्रकिंग सिस्टम भी दिया गया है, और इसकी लोड क्षमता 150 किलोग्राम है। Zing HSS ई-स्कूटर में 10-इंच के ट्यूबलेस टायर्स मिलते हैं, तथा इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 160 mm है, जो अन्य स्कूटी के मुकाबले अच्छा है।

काइनेटिक ग्रीन के सीईओ, सुलैज्जा मोटवानी की माने तो “कंपनी के पास हाई-स्पीड स्कूटर्स के साथ अपने लाइनअप का विस्तार करने की एक वृहद योजना है।”

इसके साथ ही मोटवानी ने यह भी पुष्टि की है कि e-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल रिलीज होने वाला है, इस तरह से यदि आप इस ई स्कूटर को लेते है तब आपको बहुत ज्यादा मुनाफा हो सकता है।

Written by Newsghat Desk

Alert: पहली अक्‍टूबर से बदल जाएंगे क्रेडिट और डेबिट कार्ड के नए नियम, पढ़िए आप पर क्‍या होगा असर

शतरंज खेलने के लिए माधव गर्ग राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए जायेगा गुजरात