in

साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद, राज्यपाल के नाम से ही बना दिया फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट

साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद, राज्यपाल के नाम से ही बना दिया फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट

 

देश एवं प्रदेश में साइबर अपराधियों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं जहां एक और अधिकारियों एवं पूर्व भाजपा मंत्रियों के फर्जी अकाउंट बनाए गए थे वही आज हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का फर्जी अकाउंट बनाया गया है।

BKD School
BKD School

जानकारी है कि राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ का फर्जी अकाउंट बनाने के बाद शातिर सोशल मीडिया पर राज्यपाल के नाम से पैसे मांग रहे हैं, जिसपर राज्यपाल ने खुद फेसबुक पर लोगों से अपील की है कि वे इन फर्जी खातों को नजरअंदाज कर इन शातिरों के झांसे में न आएं।

प्रशासन ने भी तुरंत एक्शन मोड में आते हुए लोगों को सतर्क किया है कि कोई भी व्यक्ति ऐसे अपराधियों की चपेट में आने से बचे। पुलिस विभाग अपराधियों की खोज में जुट गया है शातिर का नाम पता जानने के लिए फेसबुक प्रबंधन को पत्र लिखा गया है।

उधर, मामले की पुष्टि करते हुए एसपी साइबर क्राइम भूपेंद्र नेगी ने बताया है कि राज्यपाल के नाम से फर्जी अकाउंट पड़ने पर फेसबुक को लिखित में पत्र भेजा गया है इसमें अपराधी के नाम एवं पता जानने की कोशिश की जा रही है तथा आम जनता एवं संबंधियों से अपील की गई है कि जिस किसी से भी पैसे की डिमांड की जा रही है उसको ब्लॉक किया जाए।

Written by Newsghat Desk

सिरमौर : मंदिर का ताला तोड़ सोने चांदी के आभूषण उड़ा ले गए शातिर

पांवटा साहिब में मुरम्मत कार्य के चलते रहेगी बिजली आपूर्ति बाधित..