in

सिरमौर : आवारा कुत्तों ने नौचे गली में खेलते दो मासूम

सिरमौर : आवारा कुत्तों ने नौचे गली में खेलते दो मासूम

हिमाचल में सिरमौर के नौहराधार गांव में एक कुत्ते ने 2 खेलते हुए बच्चों पर हमला किया है जिसमे बच्चे बुरी तरह घायल हुए है।

काटे गए बच्चों में एक बच्चा साढ़े 4 साल का है तो वही दूसरा बच्चा 7 साल का है जो कि बुरी तरह से जख्मी हुआ है बच्चे की आंख पूरी तरह से जख्मी हो चुकी है। कुत्ते के हमले में बुरी तरह जख्मी दोनों बच्चों को गांववाले नौहराधार अस्पताल ले गए।

वहां प्राथमिक उपचार के बाद सात साल की बच्ची को पहले राजगढ़ और फिर वहां से चंडीगढ़ PGI रेफर कर दिया गया। कुत्ते के हमले में बच्ची की आंख बुरी तरह डैमेज हो गई। चंडीगढ़ PGI में उसकी आंख की सर्जरी की जाएगी।

जानकारी है कि नौहराधार गांव में साढ़े 4 वर्ष का अथर्व अपने घर के अंदर खेल रहा था। उसी समय एक काले रंग का कुत्ता दौड़ता हुआ आया और उसकी अंगुली और सिर में काट लिया। बच्चों की जिनके सुनकर आस-पड़ोस के लोग दौड़ते हुए आए और अधर्व को कुत्ते के चंगुल से छुड़वाया।

Holi-2
Holi-2

जितने में लोगों ने कुत्ते को वहां से भगाया उसी दौरान कुत्ते ने गांव में दूसरी जगह खेल रही 7 साल की रागिनी पर हमला कर दिया, कुत्ते ने रागिनी के मुंह, आंख और हाथ में काट लिया। बच्ची को परिजनों ने आनन-फानन में नौराधार अस्पताल पहुंचाया।

रागिनी को कुत्ते द्वारा ज्यादा काटने पर बच्चे को राजगढ़ अस्पताल रेफर कर दिया गया। राजगढ़ में बच्ची की स्थिति ज्यादा गंभीर देखते हुए उसे सोलन अस्पताल रेफर कर दिया गया सोलन के बाद पीजीआई में बच्ची को दाखिल करवाया गया। पीजीआई पहुंचने पर परिजनों को डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की आंख की सर्जरी करनी पड़ेगी।

वही लोगों से बातचीत कर पता चला है कि इलाके में कुत्तों की संख्या इतनी बढ़ चुकी है कि आए दिन कुत्ते किसी ना किसी पर झुंड बनाकर हमला कर देते हैं ज्यादातर यह आवारा कुत्ते बच्चों और बुजुर्गों पर हमला करते हैं।बावजूद इसके प्रशासन द्वारा इन आवारा कुत्तों को पकड़ने में कोई पहल नहीं की जा रही है।

अपनी परेशानी बताते हुए ग्रामीण अशोक, कमलराज, दिनेश, रविंद्र, अनीता, बबिता, सुषमा, सुशीला आदि ने कहा कि क्षेत्र में कुत्तों का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है। अतः प्रशासन से जनता की अपील है कि इन आवारा कुत्तों को पकड़कर शेल्टर भेजा जाए।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में अवैध खनन करते तीन ट्रैक्टर जब्त, 48770 रुपए जुर्माना, वन विभाग ने एक महीने में वसूला 5 लाख

सिरमौर : मंदिर का ताला तोड़ सोने चांदी के आभूषण उड़ा ले गए शातिर