सिरमौर में युवती से मारपीट व कपड़े फाड़ने के मामले में SP से शिकायत, पुलिस पर भी….

सिरमौर में युवती से मारपीट व कपड़े फाड़ने के मामले में SP से शिकायत, पुलिस पर भी….

शिलाई कॉलेज में 7 अक्तूबर को पेश आई थी घटना, दलित शोषण मुक्ति मंच ने सौंपा ज्ञापन

आरोपी के खिलाफ मांगी सख्त कार्रवाई, पुलिस अधिकारी को लेकर भी हो जांच

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के शिलाई उपमंडल में एक युवती के साथ अभद्र व्यवहार, मारपीट व उसके कपड़े फाड़ने का मामला सामने आया है। हालांकि युवती की शिकायत पर शिलाई पुलिस ने भादंसं की धारा 341, 323 व 364 के तहत मामला दर्ज किया है, लेकिन दलित शोषण मुक्ति मंच जिला सिरमौर इकाई ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए है।

शनिवार को दलित शोषण मुुक्ति मंच ने शिलाई पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करते हुए इस मामले में एक ज्ञापन एसपी सिरमौर को सौंपा है। ज्ञापन में दलित शोषण मुक्ति मंच ने जहां मामले में आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है, तो वहीं शिलाई थाना के संबंधित पुलिस अधिकारी के खिलाफ भी जांच की गुहार लगाई है।

दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला संयोजक आशीष कुमार ने 7 अक्तूबर को शिलाई कॉलेज के अंदर सार्वजनिक स्थान पर एक युवती के साथ एक युवक ने उसके कपड़े फाड़ते हुए अभद्रता का व्यवहार किया। वीडियो वायरल करके भी युवक पीड़िता का ब्लैकमेल कर रहा था। इस मामले में उन्होंने शिलाई पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए है।

उन्होंने समय पर शिकायत पर कार्रवाई न करने के आरोप भी पुलिस पर लगाए। आशीष कुमार ने कहा कि दलित शोषण मुक्ति मंच यह मांग करता है कि संबंधित पुलिस अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाए। साथ ही आरोपी के खिलाफ भी दुष्कर्म, एट्रोसिटी व आईटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया जाए।

वहीं इस मामले में जिला की एएसपी बबीता राणा ने कहा कि शिलाई पुलिस थाना में पीड़ित युवती की शिकायत पर आईपीसी की धारा 341, 323, 364 के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि अभी यौन शोषण जैसी शिकायत नहीं मिली है। यदि इस तरह की कोई शिकायत मिलेगी, तो पुलिस इस मामले में भी कार्रवाई करेगी। फिलहाल शिलाई पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

क्या हैं पूरा मामला
मामले की गंभीरता को देखते हुए अखिल भारतीय युवा कोली समाज के प्रदेश अध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री, डीजीपी व पुलिस अधीक्षक सिरमौर को भी ईमेल से शिकायत भेजी गई है, जिसमें मामले की उचित जांच और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। मामला सात अक्तूबर का है। इसका वीडियो भी जारी हुआ है।

आरोप है कि एक युवक ने युवती के साथ मारपीट की और उसके कपड़े भी फाड़ दिए। इस मामले में पहले शिलाई पुलिस पर भी मामला दर्ज न करने के आरोप लगाए जा रहे थे, जिसकी शिकायत कोली समाज ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से की। आज इसी सिलसिले में दलित शोषण मुक्ति मंच ने भी एसपी को ज्ञापन सौंपा है।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: