सोशल मीडिया पर दोस्ती के झांसे में न आए, यूं हो जाएंगे हनीट्रैप

सोशल मीडिया पर दोस्ती के झांसे में न आए, यूं हो जाएंगे हनीट्रैप

8वीं पास युवक है हैनिट्रैप गिरोह का मास्टरमाइंड

यूं बनाते हैं न्यूड वीडियो, अब तक उगहा चुके है करोड़ों

अगर आपको आए दिन अज्ञात युवतियों की फ्रैंड रिक्वेस्ट आ रही हैं तो सावधान हो जाएं। आप भी हनी ट्रैप का शिकार हो सकते हैं। एक जांच में खुलासा हुआ है कि कैसे हनी ट्रैप गिरोह अपने शिकार से करोड़ों वसूल रहे हैं।

गिरोह के लोग सोशल मीडिया पर दोस्ती के झांसे में फंसा न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही एक गिरोह के मास्टरमाइंड को अरेस्ट किया है।

ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे कर्मचारी की बिजली को झटका, हालत गंभीर

सिरमौर में लखीमपुर खीरी के मजदूर ने उठाया ये ख़ौफनाक कदम

पुलिस सूत्रों के अनुसार ईस्ट दिल्ली में रहने वाले 62 वर्षीय बुजुर्ग ने जबरन वसूली की शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़ित ने बताया था कि फेसबुक के जरिये उनकी दोस्ती लड़की से हुई, जो चैट करने लगी। जो की बाद में फर्जी अकाउंट पाया गया।

Guru Nanak Mission Public School के खिलाड़ियों ने 7 गोल्ड सहित जीते 21 मैडल

हिमाचल प्रदेश में फिर दर्दनाक हादसा, दो की मौत, तीन घायल 

गिरोह के सदस्यों ने लड़की के नाम पर बुजुर्ग की अश्लील वीडियो बना ली और ब्लैकमेल करने लगे। आरोपियों ने खुद को यू-ट्यूब का अधिकारी बता लड़की का शोषण करने का आरोप लगाया।

उन्होंने बुजुर्ग से मोटी रकम मांगी, जिसे नहीं चुकाने पर अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी। बुजुर्ग ने इज्जत बचाने के लिए चार लाख रुपये दे दिए।

बेस्ट स्मार्ट वॉच पर शानदार ऑफर, क्यों है खास ये स्मार्टवॉच और क्या है ऑफर

Amazon Great Indian Festival Sale का लाभ उठाएं, इन स्मार्टफोन पर भारी छूट

जांच के दौरान दिल्ली पुलिस के डीसीपी मनोज सी इंस्पेक्टर शिव दर्शन और एसआई रोबिन त्यागी की टीम को टेक्निकल सर्विलांस से पता चला कि आरोपी 100 से ज्यादा फोन और 1000 से अधिक सिमकार्ड फर्जी पतों पर लेकर इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये सभी नंबर नॉर्थ ईस्ट के राज्यों, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और दूसरी जगहों से जारी किए गए थे। जांच में पुलिस को पता चला कि ठगी और जबरन वसूली का सारा खेल राजस्थान के भरतपुर और उसके आसपास के इलाकों से चल रहा है।

टीवी पर भी मिल रही धमाकेदार ऑफर, बिना ब्याज के किस्तों पर खरीदें अपना पसंदीदा TV

Amazon Great Indian Festival Sale का लाभ उठाएं, इन स्मार्टफोन पर भारी छूट

जॉइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) आलोक कुमार ने बताया कि गिरोह के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरोह के सरगना की पहचान राजस्थान के भरतपुर निवासी नासिर (25) के रूप में हुई है। 8वीं पास नासिर साइबर क्राइम में एक्सपर्ट है। उसका गिरोह अब तक 100 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपये लिए ऐंठ चुका है।

नसीर का ये गिरोह सौ से अधिक मोबाइल और एक हजार से अधिक सिम कार्ड का इस्तेमाल करता है। पुलिस ने नासिर से ठगी गई रकम से तीन महीने पहले खरीदी बोलेरो गाड़ी, छह बैंक खातों से ढाई लाख रुपए और कई फोन बरामद किए हैं। पुलिस को गिरोह के दस से अधिक सदस्यों की अभी तलाश है।

बड़ा झटका : क्या आप PhonePe यूज करते है ? तो ये न्यूज़ आपके लिए है…

अगर आपके फोन में हैं ये 14 Apps तो खतरे में है व्यक्तिगत जानकारी

जांच के दौरान ये भी पता लगा की वारदातों को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे सभी नंबर नॉर्थ ईस्ट के राज्यों, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और दूसरी जगहों से जारी किए गए थे। जांच में पुलिस को पता चला कि ठगी और जबरन वसूली का सारा खेल भरतपुर और उसके आसपास के इलाकों से चल रहा है।

काफी छानबीन के बाद पुलिस ने गैंग सरगना नासिर को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बुजुर्ग से ठगी की बात कबूल कर ली।

नासिर ने बताया कि उसके गांव के ज्यादातर लोग इसी तरह ऑनलाइन ठगी का धंधा करते हैं। वह पहले खुद ट्रक ड्राइवर था। करीब दो साल से वह इसी तरह ठगी कर मोटी कमाई कर रहा था।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="tagdiv" twitter="tagdivofficial" youtube="tagdiv" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: