in

स्टेट लेवल कबड्डी में सोलन की लड़कियों ने सिरमौर और लड़कों ने ऊना को पछाड़ा

स्टेट लेवल कबड्डी में सोलन की लड़कियों ने सिरमौर और लड़कों ने ऊना को पछाड़ा

उपमंडल पांवटा साहिब में आयोजित 32वीं सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में सोलन का दबदबा रहा है। कबड्डी के फाइनल मुकाबले में लड़कियों व लड़कों में सोलन ने ही बाजी मारी है। प्रतियोगिता का समापन ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने किया।

पांवटा साहिब के खेल मैदान में आयोजित जूनियर व सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन सिरमौर कबड्डी संघ की और से किया गया था जिसमें प्रदेश भर की 54 टीमों के 650 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

32वीं सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में लड़कियों में फाइनल मुकाबला सोलन व सिरमौर के बीच हुआ जिसमें सोलन की टीम ने 58 अंक व सिरमौर की टीम ने 34 अंक हासिल किए जिसमें सोलन की टीम ने सिरमौर की टीम को 24 अंकों से हराकर फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज की।

Holi-2
Holi-2

लड़कों में सोलन व ऊना के बीच मुकाबला हुआ है। जिसमें सोलन की टीम ने 43 अंक व ऊना की टीम ने 39 अंक बनाए जिसमें सोलन की टीम ने ऊना की टीम को 4 अंकों से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में लड़की व लड़कों में सोलन के टीम बोलबाला रहा।

32वीं सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने शिरकत की। ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी पांवटा साहिब पहुंचने पर सिरमौर कबड्डी संघ ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया है।

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने अपने संबोधन कहा कि पांवटा साहिब जैसे जगह पर जूनियर व सब जूनियर कबड्डी का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता एक साथ करवाना अपने आप में बड़ी बात है।

उन्होंने कहा की हिमाचल कबड्डी संघ व सिरमौर कबड्डी संघ के प्रयासों से आज ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ी भी नेशनल स्तर के प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। सुखराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेलकूद के क्षेत्र में खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं देने के लिए की योजनाएं चलाई है।

उन्होंने बच्चों से आवाहन करते हुए कहा कि खेल को हमेशा खेल की भावनाओं से खेलना चाहिए और खेलकूद में हार-जीत चलती रहती है इसलिए हारने वाले टीम को जीतने वाली टीम से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए साथ कहा कि खेलकूद से बच्चों का ध्यान नशे जैसी बुरी आदतों से भी दूर रहता है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

कबड्डी प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफी देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर हिमाचल कबड्डी संघ के अध्यक्ष राजकुमार भ्रांटा, सिरमौर कबड्डी संघ के अध्यक्ष कुलदीप राणा, प्रदेश महासचिव कृष्ण लाल, जय चौहान, ग्यार नेगी, जवाहर देसाई, नेत्र चौहान, सोहन सिंह, पूर्ण ठाकुर, अमित कुमार, सतीश कपूर, अरविंद गुप्ता, अनिल सैनी, पवन चौधरी, राहुल चौधरी, थाना प्रभारी अशोक चौहान आदि मौजूद थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

दोस्तों, अपने आस पास के साथ देश-विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और टेलीग्राम पर न्यूज घाट ज्वाइन करने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by newsghat

पांवटा साहिब में उत्कृष्ठ सेवाओं के लिए श्री साई कार्डियक एवं क्रिटिकल केयर सेंटर को सम्मान

पांवटा साहिब में डेरा सच्चा सौदा नाम चर्चा घर का शिलन्यास, वरिष्ठ नेता रोशन चौधरी ने रखी आधारशिला