Home NEWS Local हाटी को जनजातीय दर्जे पर सीएम जयराम ने कही ऐसी बात, जयघोष से गूंजता रहा पंडाल

हाटी को जनजातीय दर्जे पर सीएम जयराम ने कही ऐसी बात, जयघोष से गूंजता रहा पंडाल

0
हाटी को जनजातीय दर्जे पर सीएम जयराम ने कही ऐसी बात, जयघोष से गूंजता रहा पंडाल

हाटी को जनजातीय दर्जे पर सीएम जयराम ने कही ऐसी बात, जयघोष से गूंजता रहा पंडाल

खूब पढ़े बलदेव तोमर के कसीदे, कहा बलदेव दिन रात हाटी को जनजातीय दर्जा दिलवाने की बात करते हैं


प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर शिलाई पहुंचे। जहां पर हजारों की तादाद भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया।

प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष होने पर शिलाई में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि जब में शिलाई आता हूं तो मुझे सिराज याद आता है। इसलिए मैंने विकास कार्य में सराज व शिलाई में कोई अंतर नहीं रखा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में हम कहां से शुरू हुए थे और आज कहां है 75 वर्ष में हिमाचल बहुत आगे निकला है। उन्होंने कहा कि जब हिमाचल का गठन हुआ था उस समय मात्र 4 जिले थे और हिमाचल गठन में सिरमौर का अहम कार्य रहा है। हिमाचल को बनाने के लिए हिमाचल के मेहनतकश जनता का बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि शिलाई की जनता ने जो मांगा वो मैंने दिया और सिराज की जनता को अगर पता चला तो वहां की जनता बोलेगी की इलेक्शन भी वहां से लड़ लो। उन्होंने कहा कि आज से पहले कांग्रेस की सरकारें रही लेकिन कांग्रेस ने हमेशा शिलाई को वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया।

जयराम ठाकुर ने कहा की कुछ मित्र बोलते ही की अब तो हमारी बारी आने वाली है, लेकिन इस बार हिमाचल में रिवाज बदलेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में रिवाज बदले हैं इस लिए हिमाचल में भी बदलेगा। सीएम ने कहा पहले सरकार बदलने पर मामले दर्ज किए जाते थे व टोपी भी बदल जाती थी इस लिए हमने देवभूमि में यह भी रिवाज बदला।

उन्होंने कहा कि एक नेता बोलता है की हिमाचल में कोई सरकार रिपीट नहीं कर सका जयराम किस खेत की मूली कई खेत की मूली बड़ी मिर्चदार होती है। उन्होंने कहा कि वो बड़े राजघराने के लोग हैं हमने गरीबी झेली है इस लिए हमारी सरकार ने गरीबों के लिए हिम केयर योजना चलाई तथा अस्पताल में पांच लाख रूपए तक का इलाज मुफ्त होता है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के बड़े बड़े नेता पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं तथा हिमाचल में भी कुछ कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं और आने वाले समय में कुछ और नेता पार्टी मिलेंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में जैसे ही हाटी का जिक्र किया पूरा पंडाल जयघोष के नारों से गूंज उठा और काफी देर तक नारेबाजी होती रही।

उन्होंने कहा कि गिरिपार क्षेत्र का 55 साल पुराना हाटी मुद्दा है और वो मुद्दा बिल्कुल जायज है। हमने यह मुद्दा केन्द्र सरकार के समक्ष बड़े प्रमुखता से रखा है तथा जल्द ही यह मांग पूरी की जायेगी व जल्द ही धन्यवाद कार्यक्रम रखा जायेगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मजाकिया लहजे में कहा कि अब तो में भी अपने आप को हाटी समझने लग गया हूं उन्होंने कही की बलदेव तोमर सुबह शाम बस हाटी की ही बात करते हैं।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

उन्होंने कहा की आपकी यह जायज मांग पूरी करेंगे तथा आप लोग भी सिरमौर से हमें पांचों की पांचों सीट जिताकर दे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिलाई में होने वाले गुगापीर महाराज मेले को जिलास्तरीय करने की घोषणा की है।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, एडीसी, एएसपी बबिता राणा, एसडीएम सुरेश सिंघा, डीएसपी बीर बहादुर, मंडल अध्यक्ष सुरत चौहान, रजनीश चौहान, सतीश चौहान, कुलदीप राणा, राजेंद्र तोमर, मोहन तोमर, जगदीश तोमर आदि मौजूद थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: