in

हिमाचल में फिर बादल फटा, इन पंचायतों में भारी तबाही, घरों में घुसा पानी, रात में ओलावृष्टि से फसल को नुकसान

हिमाचल में फिर बादल फटा, इन पंचायतों में भारी तबाही, घरों में घुसा पानी, रात में ओलावृष्टि से फसल को नुकसान

 

हिमाचल प्रदेश के कुमारसेन क्षेत्र में बीती रात बादल फटने से खूब तबाही हुई है। कुमारसेन की शिवान और शलौटा पंचायत में बादल फटने के बाद भारी नुकसान हुई है।

इससे कई घरों में भी पानी घुस गया। क्षेत्र में सभी सड़कें बंद हो गई है। किसानों के खेत तक इस बारिश में बह गए है। स्थानीय प्रशासन नुकसान के आकलन के लिए मौके पहुंच गया है।

जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। इससे सेब के दानों से लदे पौधे भी पानी के तेज बहाव में बह गए है। इतना ही नहीं रात के वक्त​​​​ ​पाउछी, नागजुब्बड़ और शिवान में ओलावृष्टि भी हुई है।

Plot for sale
Plot for sale

इससे सेब और नाशपाती की तैयार फसल को भारी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि के बाद भारी बारिश से क्षेत्र की सभी सड़कें बंद हो गई है। सड़कें खुलने तक अब सेब और नाशपाती को मंडी तक पहुंचाना मुश्किल हो गया है।

Kidzee 02
Kidzee 02

ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने मुख्य सचिव आरडी धीमान, प्रमुख अभियंता PWD समेत जिलाधीश शिमला, एसडीएम कुमारसेन और स्थानीय अधिशासी अभियंता को सूचित कर सड़कें बहाल करने, नुकसान का आंकलन करके प्रभावित परिवारों को फौरी राहत प्रदान करने की मांग की है।

वहीं किन्नौर के सांगला के छिंगरी नाले में भी रात के वक्त बाढ़ की सूचना है। राहत की बात यह है कि इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Republic Day 01
Republic Day 01

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज सुबह ताजा बुलेटिन जारी कर नौ से दोपहर एक बजे तक कुल्लू, कांगड़ा, लाहौल स्पीति और चंबा में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

इसी तरह मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, शिमला, सोलन, कांगड़ा और सिरमौर के कुछेक क्षेत्रों में 11.30 बजे तक भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है। इस दौरान लोगों को नदी नालों के समीप नहीं जाने की एडवाइजरी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने 17 और 19 जुलाई को कई क्षेत्रों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, 18 जुलाई को कुछेक स्थानों पर बारिश का येलो अलर्ट और 20 जुलाई को मैदानी, निचले व मध्यम ऊंचे क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि 21 जुलाई को छह जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट दिया गया है।

Written by Newsghat Desk

विस टिकट की दावेदारी करते ही भाजपा नेता मनीष तोमर को कारण बताओ नोटिस

पांवटा साहिब में स्मैक के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर पुलिस ने दी थी दबिश