in

अगर आपको भी हो रही है स्टोरेज की समस्या तो अपनाइये यह ट्रिक..

अगर आपको भी हो रही है स्टोरेज की समस्या तो अपनाइये यह ट्रिक..

अगर आप iPhone यूजर हो और आपको भी फोन ब्राउज़िंग के समय इस समस्या का सामना करना पड़ता है तो हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स बताएंगे,जिससे आप इस समस्या से निजात पा सकते है।

आमतौर पर इस समस्या के लिए सामान्यतः आप अपने फोन से गैर जरुरी मीडिया फाइल्स, पिक्चर, म्यूजिक फाइल और ऍप्लिकेशन को डिलीट करते होंगे।

BKD School
BKD School

लेकिन आपको हम एक ट्रिक बताएंगे जिससे कि आप इस समस्या से बिना कुछ डिलीट कर के निजात पा सकते है. ये ऑप्शन है कि आप अपने स्मार्टफोन के सिस्टम डेटा को उपयोगी तरह से स्टोरेज का इस्तेमाल कर सकते है।

डिलीट करें सिस्टम डेटा….

अपने iPhone के सिस्टम डेटा को चेक करने के लिए, आप अपने डिवाइस के सेटिंग में जाएं और फिर जनरल ऑप्शन और उसके बाद iPhone के स्टोरेज में जाएं और यहां पर आप स्क्रीन के टॉप में ग्राफ में दिखाया जाता है कि आपने अपने स्टोरेज को कितना यूज किया है.

अगर आपका स्टोरेज स्पेस कम है तो आप अपने सिस्टम डेटा को डिलीट भी कर सकते है. हम आपको बताते है कि कैसे आप अपने सिस्टम डेटा को डिलीट कर सकते है.

इस तरह करें प्रोसेस…

अपने सफारी ब्राउज़र के cache को क्लियर कर दें, इसके लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं, उसके बाद सफारी पर टैप करें और नीचे स्क्रॉल कर के जाएं और हिस्ट्री और वेबसाइट डेटा को क्लियर कर दें, उसके बाद पॉप अप टैब पर क्लिक कर के अपने हिस्ट्री को क्लियर कर दें।

ऑटो डिलीट को एक्टिव कर करें समस्या का समाधान..

अपने सेटिंग्स को ओपन करें,उसके बाद मैसेज पर टैप करें और स्क्रॉल कर के मैसेज हिस्ट्री पर जाएं, कीप मैसेज क्लिक करें,अब आपको एक समय अवधि को सेलेक्ट करना पड़ेगा कि उस समय तक के मैसेज को रखना है और उसके बाद अपने आप डिलीट हो जाएं। तो इस तरह से कुछ साधारण से उपाय अपनाकर आप अपनी डाटा स्टोरेज की समस्या को सॉल्व कर सकेंगे।

Written by Newsghat Desk

सुनिये अपना पसंदीदा संगीत, दुरुस्त होगा दिमागी हालत..

96 विकास योजनाओं पर सरकार ने नही खर्च की फूटी कौड़ी