in ,

अमृतपाल सिंह प्रकरण को लेकर एसपी सिरमौर ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के साथ की अहम बैठक

अमृतपाल सिंह प्रकरण को लेकर एसपी सिरमौर ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के साथ की अहम बैठक

 

पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के प्रकरण के चलते एसपी सिरमौर ने पांवटा साहिब में सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा लिया।

BKD School
BKD School

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रमन कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक, जिला सिरमौर द्वारा सीमावर्ती राज्य पंजाब में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के प्रकरण को लेकर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के साथ बैठक की। इस बैठक में पांवटा साहिब में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भाग लिया।

इसके अलावा उपमंडल पुलिस अधिकारी पांवटा साहिब, प्रभारी पुलिस थाना पांवटा साहिब, पुरुवाला तथा प्रभारी पुलिस थाना माजरा उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान एसपी सिरमौर ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों से आग्रह किया कि उपरोक्त प्रकरण में पुलिस की हर संभव सहायता करे। किसी भी प्रकार की अफवाहों को रोकने में पुलिस का सहयोग करें, ताकि क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनी रहे।

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्राधिकार में पड़ने वाले सभी होटलों, अतिथि गृहों (Guest House), सरायों, धर्मशालाओं को दिन व रात के समय चैकिंग करना सुनिश्चित करें तथा इन स्थानों पर रह रहे लोगों की जांच पड़ताल करें।

वहीं, होटल /अतिथि गृहों/सरायों के मालिकों को होटल की चैकिंग के दौरान निर्देश दिए जाए कि वह सभी आंगतुको का रिकॉर्ड़ सही ढंग से रखे और यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति होटल इत्यादि में प्रवेश करता है तो तुरन्त नजदीकी पुलिस थाना में सूचित करें।

पुलिस अधीक्षक द्वारा अंतर्राजीय सीमाओं का निरिक्षण भी किया तथा ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को निर्देशित किया कि जिला में कोई वाहन बिना चैंकिग के प्रवेश न कर पाए और जिला की सीमाओं में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की प्रभावी ढंग से चैंकिग करना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी अपराधिक/ राष्ट्र विरोधी तत्व जिला में प्रवेश न कर सके।

वहीं, पुलिस अधीक्षक द्वारा कल दिनांक 22-03-2023 से माता बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में आयोजित किये जा रहे चैत्र नवरात्र मेला के दौरान किए जा रहे पुलिस सुरक्षा प्रबन्धो का जायजा भी लिया तथा मेला ड्यूटी के लिए उपस्थित पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपनी-2 ड्यूटी पूरी सजगता व ईमानदारी के साथ करने के लिए निर्देशित किया ।

Written by Newsghat Desk

Paonta Sahib: होली मेले के आखिर में धुला व्यापारियों का कारोबार, व्यापारी में छाई मायूसी

अमृतपाल सिंह प्रकरण को लेकर एसपी सिरमौर ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के साथ की अहम बैठक