in

Paonta Sahib: होली मेले के आखिर में धुला व्यापारियों का कारोबार, व्यापारी में छाई मायूसी

Paonta Sahib: होली मेले के आखिर में धुला व्यापारियों का कारोबार, व्यापारी में छाई मायूसी

गुरु की नगरी पांवटा साहिब में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे हर्षोल्लास के साथ होला मोहल्ला का आयोजन किया गया जिसमें दूरदराज क्षेत्रों से झूले एवं अन्य घरेलू उत्पाद के विक्रेता पहुंचे थे।

बता दें कि मेले में स्थानीय लोगों एवं दूरदराज क्षेत्रों से गुरु घर में माथा टेकने आई संगतों ने इसे होली मेले का लुफ्त उठाया।

BKD School
BKD School

लेकिन होली मेले के अंतिम 2 दिन मौसम ने व्यापारियों के साथ बड़ी बेरुखी दिखाई है 2 दिन लगातार हो रही बारिश ने व्यापारियों के चेहरे की मुस्कान मानों जैसे छीन ली हो।

रविवार और सोमवार के 2 दिन रुक-रुक कर हो रही इस बारिश से जहां एक और मौसम सुहाना हो गया है और तापमान में गिरावट पाई गई है वहीं, दूसरी और चल रहे ऐतिहासिक होली मेले के आखरी दिन में बारिश ने खूब खलल मचाई।

शुरुआती दिनों में जहां होली मेले में लोगों बच्चों युवाओं ने जमकर खरीदारी एवं मस्ती की वहीं आखिरी दिनों में कारोबारियों को निराशा के सिवा कुछ भी हाथ में नहीं लगा।

इस ऐतिहासिक मेले में बाहर से आए दुकानदार जहां बारिश रुकने के बाद अपनी दुकानों को पुनः सजाकर ग्राहकों का इंतजार करते नजर आए तो दूसरी और कई दुकानदार अपनी दुकानों को समझते और वापसी करते नजर आए।

वही कारोबारियों की मानें तो उन्हें इस बार होली मेले में बिक्री के बाद कुछ खास मुनाफा नहीं हुआ है।

हर बार की अपेक्षा इस बार आधी कीमत भी वसूल नहीं हुई है जिसके चलते मेला कारोबारी निराशा के सिवा कुछ भी वापस लेकर नहीं जा रहे हैं।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में ट्रैक्टर सब्सिडी और बोर घोटालों की होगी जांच : अवनीत लांबा

अमृतपाल सिंह प्रकरण को लेकर एसपी सिरमौर ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के साथ की अहम बैठक