Paonta Cong
in

आईपीएच स्कीम की हालत न सुधरी तो जड़ेगे ताला, ग्रामीणों ने दिया 1 सप्ताह का अल्टीमेट

आईपीएच स्कीम की हालत न सुधरी तो जड़ेगे ताला, ग्रामीणों ने दिया 1 सप्ताह का अल्टीमेट

आरोप, 9 महीने से नहीं मुहैया करवा पाया जल शक्ति विभाग सिंचाई व पीने का पानी…

JPERC
JPERC

 

Admission notice

विकासखंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत डोबरी सालवाला के अंतर्गत आने वाली आईपीएच सिंचाई स्कीम के खस्ताहाल तथा संबंधित विभाग के झूठे आश्वासनों व लापरवाही से क्षेत्र की जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिसके चलते बुधवार को ग्रामीणों ने संबंधित विभाग को चेताया है कि यदि 1 सप्ताह के भीतर इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया तो IPH की सिंचाई स्कीम में ताला जड़ दिया जाएगा जिसके लिए संबंधित विभाग जिम्मेदार होगा।

स्थानीय ग्रामीणों में मुल्क राज, सरवन सिंह, बंसी राम, तारा, कला, बनवारी, जीतो देवी, विद्या, गुलजारी, संतो, तारा, मीना, श्याम सिंह, सरोज, छज्जू राम, चूड़ा, तुलसी, राकेश कुमार, मनजीत, विनोद व बलवीर ने बताया कि ग्राम पंचायत डोबरी सालवाला के अंतर्गत आने वाली आईपीएच स्कीम की मोटर 9 महीने से खराब पड़ी है।

आईपीएच विभाग द्वारा मोटर को ठीक कर दो-तीन दिन के लिए पानी चला कर मात्र खानापूर्ति की जाती है। और मोटर 2 से 3 दिनों के अंदर ही फिर खराब हो जाती है। जिसके चलते गेंहू, प्याज, लहसुन आदि फसलों की सिंचाई नहीं हो पा रही है। जिसके चलते फसल खराब होने की कगार पर है।

यहां तक कि पीने के पानी के लिए भी लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है पशुओं के लिए दूर से पानी लाने को मजबूर है। मगर मजे की बात है कि जल शक्ति विभाग को कई बार समस्या से अवगत करवाने के बावजूद भी विभागों के अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

ग्रामीणों का यह भी कहना है कि पंचायत प्रधान तथा विधायक स्थानीय विधायक द्वारा भी ग्रामीणों को झूठे आश्वासन देकर गुमराह किया जा रहा है जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

आईपीएच विभाग को कुंभकरण की नींद से जगाने के लिए बुधवार को ग्रामीणों ने आईपीएच विभाग के अधिकारी को मीडिया के माध्यम से कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि यदि 1 सप्ताह के भीतर सिंचाई स्कीम इस समस्या का स्थाई समाधान कर लोगों को सिंचाई लोगों की समस्या का समाधान ना हुआ तो उसके बाद सिंचाई स्कीम को ताला जड़ दिया जाएगा और आईपीएस कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया जाए। जिसके लिए संबंधित विभाग जिम्मेदार होगा।

Written by Newsghat Desk

नतीजों से पहले ईवीएम पर घमासान,रात भर चला सपा कार्यकर्ताओं सियासी ड्रामा

MG द्वारा लॉन्च की गई ZS EV 2022, मिलेगी 461 की रेंज, चोैंक जाएंगे कीमत और फीचर्स देखकर