in

इनरव्हील ने पांवटा साहिब में मदर फीड के प्रति किया जागरूक, बताया शिशु और माता के लिए स्तनपान कितना जरूरी

इनरव्हील ने पांवटा साहिब में मदर फीड के प्रति किया जागरूक, बताया शिशु और माता के लिए स्तनपान कितना जरूरी

खाने पीने की चीजें वितरित कर मनाया स्तनपान सप्ताह….

पांवटा साहिब में आज इनरव्हील क्लब द्वारा सिविल अस्पताल मे गर्भवती महिलाओं को खाने पीने की चीजें वितरित कर उन्हें स्तनपान के महत्व के बारे में जागरूक किया।

BKD School
BKD School

जानकारी देते हुए इनरव्हील क्लब की सदस्य डॉक्टर खेड़ा ने बताया की स्तनपान शिशु के लिए ही नहीं बल्कि मां के लिए भी बहुत जरूरी है, स्तनपान करवाने से मां कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से बच सकती हैं।

वहीं, नवजात शिशु को स्तनपान करवाने से बचे का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है,बचे का पाचन तंत्र भी मजबूत होता है, शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।

अपने विचार साझा करते हुए सुनीता शर्मा, प्रभजोत कौर और शिवानी वर्मा ने बताया की आजकल की महिलाएं स्तनपान करवाने को लेकर आशंकित रहती हैं, वे इस बात को लेकर चिंतित हो जाती है की कहीं स्तनपान करवाने से उनकी शारीरिक सुंदरता खराब हो जायेगी, लेकिन ऐसा कतई नहीं है।

स्तनपान करवाने से शिशु और माता दोनो ही स्वस्थ रहते हैं। इस बारे में आज क्लब द्वारा एक जागरूकता कार्यक्रम मनाया गया है। जिसके तहत आज सिविल हॉस्पिटल पांवटा साहिब में गर्भवती महिलाओं को स्तनपान के लिए जागरूक किया गया है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

इसके साथ ही क्लब ने गर्भवती और प्रसूति महिलाओं को दलिया, रस, मिल्क पाउडर सहित अन्य बेबी प्रोडक्ट्स वितरित किए। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रभजोत कौर, शिवानी वर्मा, सुप्रिया, सुनीता शर्मा, डॉक्टर खेड़ा, रूप खुराना, रितु गुप्ता, अंजु वर्मा मुख्य रूप से शामिल रहे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

शिलाई के कोटी बोंच में 22 परिवारों ने छोड़ी कांग्रेस, बलदेव तोमर की अगुवाई में थामा भाजपा का दामन

गैलेक्सी आईटीआई पांवटा साहिब में विभिन्न कोर्सेस के लिए एडमिशन शुरू, पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर होगा सिलेक्शन