in

ऊर्जा मंत्री ने अस्पताल को दी ये सौगात, आक्सीजन प्लांट का भी जल्द होगा उद्घाटन

JPERC
JPERC

ऊर्जा मंत्री ने अस्पताल को दी ये सौगात, आक्सीजन प्लांट का भी जल्द होगा उद्घाटन

अब नहीं उठानी पड़ेगी मरीजों और तिमारदारों को कोई परेशानी

BKD School
BKD School

13 लाख से कैंटीन का शिलान्यास, 2 करोड़ की लागत आक्सीजन प्लांट भी तैयार

जल्द ही मुख्यमंत्री करेंगे पीएसए आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ: सुखराम

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने गुरूवार को क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए एक नई सौगात दी है। ऊर्जा मंत्री ने यहां अस्पताल परिसर में करीब 13 लाख रूपए की लागत से तैयार होने वाली कैंटीन का शिलान्यास किया। साथ ही अस्पताल परिसर में स्थापित किए जा रहे पीसीए आक्सीजन प्लांट का भी जायजा लिया। जल्द ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस आक्सीजन प्लांट को क्षेत्रवासियों के लिए प्रदान करेंगे।

दरअसल पांवटा साहिब सिविल अस्पताल क्षेत्र का एक मात्र सरकारी अस्पताल है। यहां तक कि शिलाई क्षेत्र की काफी हद तक जनता भी इसी अस्पताल पर निर्भर करती है। ऐसे में अब अस्पताल में मरीजों को जल्द ही बेहतर आक्सीजन प्लांट सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। यहां पर करीब 2 करोड़ रूपए की लागत से आक्सीजन प्लांट का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

यहीं नहीं इसके साथ-साथ अस्पताल में कोई कैंटीन न होने की वजह से मरीजों व उनके तीमारदारों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब जल्द ही अस्पताल में कैंटीन की सुविधा भी उपलब्ध होगी। ऊर्जा मंत्री ने यहां अस्पताल परिसर में कैंटीन का भी शिलान्यास किया। इन दोनों विकास कार्यों पर तकरीबन 2 करोड़ 13 लाख रूपए व्यय किए जा रहे हैं।

इस मौके पर ऊर्जा मंत्री सुखराम ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन सीएम के आगमन पर या कोई भी निश्चित दिन देख कर दिया जाएगा। साथ ही जो भी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड में स्टाफ न होने की वजह से दिक्कत गर्भवती महिलाओं व अन्य मरीजों को उठानी पड़ रही है, उसका भी जल्द ही समाधान किया जाएगा।

Written by

हिमाचल में युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश

दोषी फूफा को अदालत ने सुनाई सजा, नाबालिग भतीजी के साथ की थी घिनोनी हरकत