in

कैबिनेट फैसले : प्रदेश में 21 नवंबर को होंगे जनमंच कार्यक्रम…

कैबिनेट फैसले : प्रदेश में 21 नवंबर को होंगे जनमंच कार्यक्रम…

दिसंबर में धर्मशाला में शीतकालीन सत्र का फैसला, तिथि तय

प्रदेश कैबिनेट की बैठक में ये अहम फैसले भी लिए…

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार कैबिनेट में सोमवार को कई अहम निर्णय लिए गए। इस दौरान स्कूल खोले जाने के साथ ही राज्यपाल को प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर 2021 तक जिला कांगड़ा के धर्मशाला में आयोजित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक के दौरान विधानसभा के शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर 2021 तक जिला कांगड़ा के धर्मशाला में आयोजित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया। इसमें पांच बैठकें होंगी।

BKD School
BKD School

इसके इलावा मंत्रिमंडल ने राज्य के विभिन्न भागों में 21 नवंबर से जनमंच आयोजित करने का भी निर्णय लिया।

मत्रिमंडल ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने का निर्णय लिया जिसमें हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला और क्लस्टर विश्वविद्यालय मंडी के कुलपतियों तथा सचिव शिक्षा को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है ताकि मंडी में राज्य विश्वविद्यालय स्थापित करने की रूपरेखा तय करने पर कार्य किया जा सके।

मंत्रिमंडल ने हिमाचल प्रदेश राजकीय दन्त महाविद्यालय शिमला के पीजी-एमडीएस विद्यार्थियों की छात्रवृति 1 अप्रैल, 2021 से 5000 रुपये प्रतिमाह बढ़ाने की मंजूरी दी।

अब प्रथम वर्ष के एमडीएस विद्यार्थियों को 35 हजार रुपये के स्थान पर 40 हजार रुपये, द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को 40 हजार रुपये के स्थान पर 45 हजार रुपये और तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को 45 हजार रुपये के स्थान पर 50 हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे।

मंत्रिमंडल ने भारतीय जनता पार्टी के स्वर्णिम दृष्टिपत्र के कार्यान्वयन की प्रगति की भी समीक्षा की जिसे वर्तमान राज्य सरकार ने नीति दस्तावेज के रूप में अपनाया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में विस्तृत प्रस्तुति दी।

Written by Newsghat Desk

कैबिनेट फैसला : हिमाचल में अब सभी बच्चे जाएंगे स्कूल…

कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेना भूले लोग, अब स्वास्थ्य विभाग को करनी पड़ी रही कड़ी मशक्कत

कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेना भूले लोग, अब स्वास्थ्य विभाग को करनी पड़ी रही कड़ी मशक्कत