in ,

कोलर ग्राम सभा विवाद: महिला पंचायत प्रधान ने लगाए पूर्व प्रधान पर गंभीर आरोप

कोलर ग्राम सभा विवाद: महिला पंचायत प्रधान ने लगाए पूर्व प्रधान पर गंभीर आरोप

नाहन। कोलर पंचायत में 8 अगस्त को हुई ग्राम सभा में उपजे विवाद बढ़ता ही जा रहा है। भाजपा समर्थित पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह द्वारा ग्राम सभा की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस समर्थित महिला पंचायत प्रधान के समर्थन में कांग्रेस पार्टी भी उतर आई है।

कोलर पंचायत के भाजपा समर्थित पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह द्वारा कांग्रेस समर्थित महिला पंचायत प्रधान शालिनी पर ग्राम सभा के दौरान पद के दुरूपयोग के आरोप लगाए गए थे। इसी मामले में आज दोपहर कोलर पंचायत की प्रधान शालिनी ने डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम को एक शिकायत पत्र सौंपा हैं, जिसमें महिला प्रधान ने पंचायत के भाजपा समर्थिम पूर्व प्रधान अमर सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही कहा कि ग्राम सभा के दौरान उन्होंने कार्यालय की कुंडी लगाकर अपनी जान बचाई।

BMB01

महिला पंचायत प्रधान शालिनी ने कहा कि 8 अग्रस्त हो हुई ग्राम सभा में पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह भी मौजूद थे। ग्राम सभा की अच्छे से कार्रवाई चल रही थी, लेकिन पूर्व पंचायत प्रधान बीच में टोकाटकाई करने लगे। महिलाओं को हस्ताक्षर करने से पूर्व प्रधान द्वारा रोका गया। शलिनी ने कहा कि इस मुद्दे पर उन्होंने पूर्व पंचायत प्रधान को ऐसा न करने का आग्रह किया और उनसे भी हस्ताक्षर करने के लिए निवेदन किया। महिला पंचायत प्रधान ने कहा कि इसके बाद पूर्व पंचायत प्रधान ने न केवल उनके बल्कि ग्राम सभा में मौजूद महिलाओं के साथ बतमिजी करनी शुरू कर दी। हंगामे के साथ ही मारपीट करने लगे। 200 लोगों के करीब हस्ताक्षर हो चुके थे। ग्राम सभा में फर्जी हस्ताक्षर करवाने के आरोप बेबुनियाद है।

महिला पंचायत प्रधान ने आरोप लगाया कि ग्राम सभा में मारपीट करने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस भी देरी से पहुंची। ऐसे में उन्हें अपनी जान का खतरा था। लिहाजा ग्राम सभा कार्यालय के दरवाजे की कुंडी लगाकर अपनी जान बचाई। उन्होंने इस दिशा में डीसी सिरमौर से उचित कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सोलंकी ने भी भाजपा समर्थित पूर्व पंचायत प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

Written by

स्वतंत्रता दिवस परेड के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होना अनिवार्य

स्वतंत्रता दिवस परेड के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होना अनिवार्य

बिजली बोर्ड कर्मचारियों का धरना, बिजली संशोधन विधेयक का जताया विरोध

बिजली बोर्ड कर्मचारियों का धरना, बिजली संशोधन विधेयक का जताया विरोध