Paonta Cong
in ,

गुजरात में पकड़ी 9 हजार करोड़ की हेरोइन के तार हिमाचल से जुड़े, शिमला में 2 अफगानी गिरफ्तार

JPERC
JPERC

गुजरात में पकड़ी 9 हजार करोड़ की हेरोइन के तार हिमाचल से जुड़े, शिमला में 2 अफगानी गिरफ्तार

Admission notice

शिमला के एक होटल में दबिश देकर आरोपियों को साथ ले गई डीआरआई की टीम

हेरोइन की बड़ी खेप को भारत पहुंचाने में मानी जा रही अहम भूमिका

3 हजार किलो हेरोइन की बड़ी खेप बरामद होने का मामला

कुछ दिनों पहले गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से कंटेनर में छिपाकर लाई गई करीब 9 हजार करोड़ रूपए की बरामद हेरोइन मामले के तार हिमाचल प्रदेश से भी जुड़े हैं, क्योंकि डीआरआई की टीम ने इस मामले में हिमाचल में छिपे 2 अफगानी नागरिकों को यहां दबिश देकर गिरफ्तार किया है।

डीआरआई की टीम दोनों आरोपियों को मंगलवार सुबह अपने साथ ले गई है। माना जा रहा है कि हजारों करोड़ रूपए की इस हेरोइन को भारत पहुंचाने में इन्हीं आरोपियों की अहम भूमिका है, जिसकी जानकारी सूत्रों के हवाले से मिल रही है।

दरअसल राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की एक टीम ने देर रात करीब अढ़ाई बजे छोटी शिमला स्थित एक होटल में दबिश दी और यहां से 2 अफगानी नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। तकरीबन अढ़ाई से 2 घंटे पूछताछ की गई। कागजी कार्रवाई को पूरा किया। इसके बाद आज सुबह डीआरआई की टीम दोनों अफगानी नागरिकों को अपने साथ ले गई। शिमला में हुई इस कार्रवाई की जानकारी बेहद कम लोगों को दी गई।

पुलिस के आला अधिकारियों को भी पूरी कार्रवाई के बाद ही जानकारी दी गई। दिल्ली की टीम ने छोटा शिमला पुलिस के कुछ कर्मियों के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। बता दें कि डीआरआई ने करीब दस दिन पहले गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से कंटेनर में छिपाकर लाई जा रही 3 हजार किलो हेरोइन की बड़ी खेप को बरामद किया था। इस खेप की करीब 9 हजार करोड़ रुपये कीमत आंकी गई।

सूत्रों के मुताबिक संबंधित मामले की जांच कर रही डीआरआई ने इस संबंध में पिछले 3 दिन में 3 लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है और इन्हीं से हुई पूछताछ के आधार पर जांच अधिकारियों को शिमला में 2 अफगान नागरिकों के छिपने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद टीम ने राजधानी शिमला में उपरोक्त कार्रवाई को अमल में लाया।

Written by

हिमाचल में दर्दनाक सड़क हादसा, कार-पिकअप दुर्घटना में डाक्टर की मौत, दूसरा डाक्टर घायल

नहीं रही पांवटा साहिब की आखिरी स्वतंत्रता सेनानी राम देवी