in

नाहन में बेहतर आधारभूत सुविधां होंगी उपलब्ध, जिला प्रशासन ने मांगे सुझाव

नाहन में बेहतर आधारभूत सुविधां होंगी उपलब्ध, जिला प्रशासन ने मांगे सुझाव

नाहन में बेहतर आधारभूत सुविधां होंगी उपलब्ध, जिला प्रशासन ने मांगे सुझाव

नाहन। हिमाचल प्रदेश सरकार नाहन शहर में लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सर्वे करवा रही है जिसमें शहर की सड़कों का सुदृढ़ीकरण, पैदल फुटपाथ, स्ट्रीट लाइट, पार्किंग, सीसीटीवी कैमरे, आधुनिक डेªनेज व्यवस्था स्थापित करना और ठोस कचरा प्रबंधन को दुरुस्त करना आदि शामिल है।

उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों सहित नगर पालिका परिषद के निर्वाचित सदस्यों की उपस्थिति में एलएनटी कंपनी के प्रभारी बालाकृष्ण अय्यर की टीम ने उपायुक्त कार्यालय के सभागार में नाहन शहर के सौंदर्यीकरण व आधारभूत संरचनाओं के सुदृढीकरण व अन्य संभावनाओं को तलाशने से सम्बन्धित प्रस्तुती दी।

BMB01

पांवटा साहिब : यमुना सहित गिरी-बात नदी में बढ़ा जल स्तर

पांवटा साहिब-शिलाई एनएच 707 पर भारी भूस्खलन, सैंकड़ों लोग फंसे… 

Bhushan Jewellers 04

पांवटा साहिब के पुरुवाला में रात भर चला बारिश का तांडव…

इस अवसर पर उपायुक्त ने नाहन नगरपरिषद के पार्षदों व स्थानीय लोगों से अपील की कि वह आगामी 4 अगस्त तक शहर के सौंदर्यीकरण, रखरखाव व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने सम्बन्धी सुझाव लोक निर्माण विभाग नाहन के अधीशाषी अभियन्ता को देना सुनिश्चित करें जिन्हेें इस कार्य के लिए नियुक्त किया गया है।

सिरमौर में कंडा नाला बना आफत ! बाढ़ के बीच फिर फंसा केंटर, बाल-बाल बचा चालक

पांवटा साहिब : बोबरी के जंगलों में 600 लीटर लाहन नष्ट…

उन्होंने बताया कि सर्वे के अनुसार नाहन नगर परिषद व आसपास के 46 किलोमीटर सड़क का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा जिसमें एमसी के अतंर्गत लगभग 30 किलोमीटर, लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत 12 किलोमीटर व एमसी एरिया से बाहर 4 किलोमीटर सड़क शामिल है।

पांवटा साहिब : पूर्व सीएम राजा वीरभद्र सिंह की याद में कांग्रेस ने किया पौधारोपण

पास पड़ोस : पुलिस ने किया बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 7 युवतियों सहित 13 गिरफ्तार…

कांग्रेस के युवा नेता मनीष ठाकुर दिल्ली में गिरफ्तार…

इसके अतिरिक्त, उपायुक्त ने निर्देश दिए कि शहर के 13 चिन्हित स्थानों पर शौचालय बनाने व शहर के विभिन्न स्थानों पर पार्किंग स्थल बनाने व मेडिकल कॉलेज नाहन के समीप भी पार्किंग निर्माण का प्रावधान करना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने पार्षदों के सुझाव पर सर्वे कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह रियासत काल में स्थापित किए गए डेªनेज सिस्टम को यथावत स्थिति में रखते हुए उसमें सुधार करें तथा आधुनिक डेªनेज सिस्टम और वर्षा जल संग्रहण टैंकों के निर्माण का भी प्रावधान सुनिश्चित करें।

वन मंत्री राकेश पठानिया होंगे पांवटा साहिब प्रवास पर, जानिये क्या रहेगा शैड्यूल

नाहन में ड्राइविंग टेस्ट व वाहनों की हुई पासिंग, कोरोना प्रोटोकाॅल का विशेष ध्यान

थाना गांव की बच्ची की मदद के लिए दलित शोषण मुक्ति मंच ने बढ़ाए मदद को हाथ

उपायुक्त सिरमौर ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा किन्नौर, लाहौल स्पीति, शिमला और धर्मशाला को छोड़कर सभी जिला के मुख्यालयों में शहरी सड़क सुधारीकरण योजना के अंतर्गत सर्वे करवाया जा रहा है।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर सोनाक्षी सिंह तोमर, जिला राजस्व अधिकारी नारायण चौहान, अध्यक्ष नगरपरिषद श्यामा देवी, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, पार्षदगण नगरपरिषद नाहन व सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग दलबीर राणा उपस्थित रहे।

Written by

सिरमौर में कंडा नाला बना आफत! बाढ़ के बीच फिर फंसा केंटर, बाल-बाल बचा चालक

सिरमौर में कंडा नाला बना आफत! बाढ़ के बीच फिर फंसा केंटर, बाल-बाल बचा चालक

पांवटा साहिब : बोबरी के जंगलों में 600 लीटर लाहन नष्ट….

पांवटा साहिब : बोबरी के जंगलों में 600 लीटर लाहन नष्ट….