in

पांवटा साहिब में गौ संरक्षण को लेकर सचिन ओबराय ने शुरू किया आमरण अनशन

पांवटा साहिब में गौ संरक्षण को लेकर सचिन ओबराय ने शुरू किया आमरण अनशन

उपमंडल पांवटा साहिब में गौ संरक्षण को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन के 15वें दिन गौ संरक्षक सचिन ओबराय ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

बता दें कि पांवटा साहिब में सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गौवंश को संरक्षण प्रदान करने के लिए गौ सेवक सचिन ओबेरॉय ने 2 सप्ताह पूर्व धरना प्रदर्शन और क्रमिक अनशन शुरू किया था।

BKD School
BKD School

बीते दिन स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के नेतृत्व में गौ सेवकों से उनकी मांगों को लेकर चर्चा की और सभी मांगों को मंजूर करते हुए 4 दिन के भीतर बेसहारा गौवंश को काऊ सेंचुरी पहुंचाने के आदेश जारी किए।

उधर चर्चा के दूसरे दिन ही गौ सेवक सचिन ओबराय ने शासन प्रशासन पर अविश्वास जताते हुए आमरण अनशन शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि जब तक जिला सिरमौर के सड़कों पर एक भी गौवंश शेष है। तब तक वे आमरण अनशन जारी रखेंगे। इस दौरान पांवटा साहिब के वरिष्ठ अधिवक्ता भी धरना स्थल पर पहुंचे और आंदोलन का समर्थन किया।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

उन्होंने स्थानीय प्रशासन और सरकार पर अविश्वास जताते हुए कहा कि जब प्रशासन ने अभी तक गौ संरक्षण के क्षेत्र में कोई कारगर कदम नहीं उठाए तो भविष्य में भी उसे ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती।

इसलिए वह आमरण अनशन शुरू कर रहे हैं। इस दौरान उनके साथ पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच के प्रमुख सुनील चौधरी मौजूद थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Himachal News : एक साल पहले ही शादी के बंधन में बंधे पति पत्नी ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम कि…

माकपा विधायक सिंघा के खिलाफ पावंटा हिन्दू जागरण मंच ने कि एफआईआर दर्ज करने की मांग…