in

पांवटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे 707 कच्ची ढांग के पास ध्वस्त, आने जाने के लिए रूट बदला…

पांवटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे 707 कच्ची ढांग के पास ध्वस्त, आने जाने के लिए रूट बदला…

 

पांवटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे 707 कच्ची ढांग के पास ध्वस्त हो गया है। रोड ध्वस्त हो जाने के कारण पिछले 7 घंटे से रोड बंद है।

BKD School
BKD School

सूचना मिलते ही काम कर रही कंपनियों की मशीनें मौके पर पहुंची और सड़क को बहाल करने का प्रयास शुरू कर दिया वही पुरुवाला थाना प्रभारी की टीम मौके पर पहुंची सड़क को खोलने का प्रयास शुरू कर दिया।

बता दे कि दो-तीन दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश के बाद रविवार देर रात कच्ची ढांग के पास सड़क धंस गई है। जिस कारण सड़क बंद हो गई है।

पांवटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे से शिलाई व श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र की करीब 60 पंचायतों का संपर्क पांवटा साहिब से कट जाता है।

वही पांवटा डीएसपी वीर बहादुर ने अपील की कच्ची ढांग पर भारी भूस्खलन आने से सड़क बंद हो गई है उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब -शिलाई नेशनल हाईवे कच्ची ढांग के पास धंसना शुरू हो गया है।

सड़क का एक तरफ का हिस्सा काफी धंस गया है। सूचना मिलने के बाद बिना समय गवाएं सड़क को चौड़ा करने का कार्य कर रहे कंपनियों की मशीनें मौके पर पहुंची और सड़क को खोलने का कार्य शुरू कर दिया लेकिन अधिक के हिसा धसने की वजह से काफी समय लगेगा जिसके लिए अब राजबन से मालगी होते हुए सड़क को डायवर्ट कर दिया गया है।

गौरतलब है की सतौन के नजदीक कच्ची ढांग के पास पहले 2019 में सड़क का 150 मीटर का हिस्सा ध्वस्त हो गया था तथा सड़क खोलने में करीब 17 दिन लग गए थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

इसके बाद वर्ष 2020 में फिर से कच्ची ढांग के पास ध्वस्त हो गई थी उस समय भी करीब सड़क खोलने में 10 दिन लग गए थे। कच्ची ढांग के पास सड़क का धंसना गिरिपार क्षेत्र के लोगों को मुश्किल में डाल देता है।

उधर नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर विवेक पंचाल ने बताया की पांवटा साहिब -शिलाई नेशनल हाईवे पर कच्ची ढांग के पास सड़क धंस गई है। सड़क को बहाल करने के लिए मशीनें लगाई गई है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

तीसरे कार्यकर्ता स्वाभिमान सम्मेलन में जुटे सैंकड़ों कार्यकर्ता, दिग्गज नेताओं ने बदलाव के लिए भरी हुंकार

Personal Loan Eligibility 2022 : देश के ये बड़े बैंक बिना झिक-झिक आसानी से दे रहे लोन! बस चाहिए ये डॉक्यूमेंट्स