in

बाज़ार में आई बातें करने वाली कार, कौन सी है ये अद्भुत कार

बाज़ार में आई बातें करने वाली कार, कौन सी है ये अद्भुत कार

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है कार, क्या है इस जादुई कार की कीमत

क्या आपने कभी सोचा था कि कभी ऐसा भी समय आएगा जब निर्जीव वस्तुएं भी सजीवों की तरह आप से बातें करेंगी, शायद नहीं सोचा होगा अगर आपने अभी तक ऐसा नहीं सोचा है तो आज सोचिए।

न सिर्फ सोचिए बल्कि यकीन करिए कि निर्जीव वस्तुएं भी सजीवों की तरह बात कर सकती हैं, क्योंकि बाजार में अब इस बात को साबित करने वाली कार आ चुकी है।

BKD School
BKD School

कौन सी है ये अद्भुत कार

आप ऐसी कार के बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे ही कि आखिर वह कौन सी कार है जो आप से बातें करेंगी तो आपको बता दें कि यह कार SUV- MG Astor है।

MG Motors ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस अपनी मिड साइज SUV- MG Astor कार को भारत में लांच कर दिया है। कहा जा रहा है, कि इस कार्य को स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और सार्प वैरीअंट के रूप में उतारा गया है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है कार

जानकारी के मुताबिक, SUV- MG Astor देश की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कार है जिसमें AI रोबोट मिलेगा जो आपसे बात की बातें करेगा और कार के कई कनेक्टेड फीचर्स को चलाएगा।

इतना ही नहीं यह रोबोट आपके लिए गाना गाने, चुटकुला सुनाने, विकिपीडिया से किसी बात की जानकारी देने, समाचार पढ़ने नेविगेशन चालू करने जैसे कार्य भी करेगा। आपको बता दें इस रोबोट को जो आवाज दी गई है वह आवाज पैरालंपिक एथलीट का मलिक ने दी है।

क्या है इस जादुई कार की कीमत

अब क्योंकि यह भारत की पहली ऐसी कार है जो बातें करने में सक्षम है तो कौन होगा जो इस कार को खरीदा नहीं चाहेगा, शायद आप भी अब तक इस कार को खरीदने का इरादा बना चुके हैं।

अगर ऐसा है तो हम आपको इस कार की कीमत बता दें, आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 9 लाख 78 हजार है जबकि टॉप मॉडल 16 लाख 78 हजार तक जाता है। आप अपनी पॉकेट मनी के हिसाब से अपनी पसंद का मॉडल चुन सकते है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में अब इस दिन रहेगा पॉवर कट..

सड़क के बदहाली पर गुस्साए लोगों ने NH-707 पर किया चक्का जाम