Paonta Cong
in

मंत्री जी! सीसीआई वाले स्थानीय बेरोजगारों को नौकरियां देने में कर रहे गड़बड़ी, ग्रामीणों ने लगाई गुहार

मंत्री जी! सीसीआई वाले स्थानीय बेरोजगारों को नौकरियां देने में कर रहे गड़बड़ी, ग्रामीणों ने लगाई गुहार

JPERC
JPERC

गिरिपार क्षेत्र के भजौन पंचायत के प्रधान गुलाब चौधरी ने सीसीआई राजबन में नौकरियों में गड़बड़झाला को लेकर उधोग मंत्री हर्षवर्धन चौहान को पंचायत प्रस्ताव सौंपकर जांच की मांग की है।

Admission notice

प्राप्त जानकारी के अनुसार उधोग मंत्री हर्षवर्धन चौहान तीन दिवसीय शिलाई दौरे पर है। बुधवार को उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने सतौन में लोगों की समस्याओं को सुना।

इस दौरान भजौन पंचायत के प्रधान गुलाब चौधरी की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल उधोग मंत्री हर्षवर्धन चौहान से मिला तथा पंचायत का एक प्रस्ताव उधोग मंत्री को सौंपा।

भजौन पंचायत के प्रधान गुलाब चौधरी ने बताया कि सीसीआई लि० राजबन के मैनेजमेंट के द्वारा अपने रिटायर्ड चहेती को दुबारा सीमेंट फेक्टरी राजबन मे नौकरी पर रखने की चलती जा रही धांधली को रोका जाए व हिमाचल के युवाओं को रोजगार दिया जाए।

उन्होंने कहा कि सीसीआई राजबन फैक्टरी के मैनेजमेंट के द्वारा अपने रिटायर्ड चहेतों को दुबारा से सीमेंट फैक्टरी में रोजगार पर रखने की धांधली को चल रही है।

उन्होंने कहा कि ज्यादातर खाली पद को भरने की प्रकिया सीसीआई प्रबंधन उसी समय शुरू करते है जब उनके खास संगे संबंधी या तो रिटायर्ड होते है या फिर कोई डिप्लोमा/डिग्री लेकर आते है।

गुलाब चौधरी ने कहा कि अभी ताजा उदाहरण सीमेंट फेक्टरी में 2002- 2023 को हो रहे 4 पद की भर्ती है। जिसमे मैनेजमेंट के द्वारा चारो पद को रिटायर्ड हुए व्यक्तियों के लिए रखा है।

अगर सीमेंट फैक्टरी राजबन का रोजगार का रिकार्ड खंगाला जाए तो हिमाचल के लोग नियमित नौकरी पर मात्र 20 प्रतिशत भी नहीं है।

उन्होंने उधोग मंत्री हर्षवर्धन चौहान से गुहार लगाई है कि सीमेंट फैक्टरी राजबन मे 2002-2023 को होने वाली भर्ती को तुरन्त रोक लगाई जाए और आगे भी मैनजमेंट को हिदायत दें कि रिटायर्ड भर्ती प्रक्रिया को खत्म किया जाएं और हिमाचल के युवाओं को रोजगार दिया जाए।

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इस मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए जायेंगे और स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाया जायेगा।

Written by Newsghat Desk

MBA Chai Wala net worth | MBA Chai Wala net worth 2023

MBA Chai Wala net worth | MBA Chai Wala net worth 2023

सतौन में खोला जाए राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के समक्ष ग्रामीणों ने उठाई मांग