Paonta Cong
in

MBA Chai Wala net worth | MBA Chai Wala net worth 2023

MBA Chai Wala net worth | MBA Chai Wala net worth 2023
MBA Chai Wala net worth | MBA Chai Wala net worth 2023

MBA Chai Wala net worth | MBA Chai Wala net worth 2023

Admission notice

नमस्कार दोस्तों, आप सभी का स्वागत है। आज के समय में अनेक लोगो का सपना होता ही की वह स्टार्टअप करे और अपने बिजनेस को पूरा भारत में विस्तार, PAN india के साथ ही पूरे विश्व में अपने स्टार्टअप का विस्तार करे, लेकिन आज के समय में यह पॉसिबल बहुत कम लोग कर पाते है।

भारत में चाय का बहुत बड़ा बाजार है लेकिन यह कभी सिस्टेमेटिक नही था और ऐसे में एमबीए चाय वाले ने एक छोटे से ठेले से स्टार्ट किया और आज के समय में पूरे भारत में उसका चाय शॉप उपलब्ध है।

ऐसे में दोस्तो आइए इस पोस्ट के माध्यम से एमबीए चाय वाला का नेट वर्थ के साथ ही इसके मालिक और अन्य चीजे के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते है, ऐसे में आप इस पोस्ट को अंत तक ध्यान से पढ़े, तो चलिए दोस्तो हम एमबीए चाय वाले का नेट वर्थ जानते है।

एमबीए चाय वाला कौन है (Who is MBA chaiwala)

एमबीए चाय वाले का रियाल नाम प्रफुल बिल्लोरे है, और आज के समय में सम्पूर्ण भारत में इन्हें एमबीए चाय वाले के नाम से जाना जाता है, इनका जन्म 14 जनवरी 1996 को इंदौर मध्यप्रदेश में हुआ था। इनकी स्कूली पढ़ाई इंदौर में हुआ है।

इनके पिता एक बिजनेसमैन है, लेकिन आज प्रफुल से जो काम किया है एमबीए चाय के नाम से इसी के नाम से आज पूरे भारत में इनको जानते है। एमबीए चाय वाला चाय के बाजार में आज के समय में जाना माना ब्रांड बन गया है, ऐसे में इन्होंने एक स्टार्टअप स्टार्ट किया जो चल पढ़ी है।

एमबीए चाय वाले की शिक्षा योग्यता (MBA chaiwala educational qualification)

आपकों बता दे कि प्रफुल्ल बिल्लोरे ने अपनी स्कूली शिक्षा इंदौर से प्राप्त किया है, और इनकेपिता की इच्छा थी कि प्रफुल्ल पढ़-लिखकर अच्छी नौकरी कर ले, इसलिए प्रफुल को बीकॉम के बाद एमबीए करने दिया और इसके बाद 3 साल तक CAT की परीक्षा दिया, लेकिन उसमें सफलता प्राप्त नही हुआ है।

इसके बाद प्रफुल्ल ने बीकॉम की पढ़ाई शुरू की लेकिन बीच में ही बीकॉम छोड़ दिया और चाय की दुकान खोल ली एक छोटे से चाय की दुकान से स्टार्ट किया और आज के समय में पूरे भारत में एमबीए चाय की शॉप आपको देखने को मिल जायेगी।

एमबीए चाय वाला नेट वर्थ (mba chaiwala networth)

प्रफुल्ल ने अपना बिजनेस शुरुआत में 8000 रुपये से शुरू किया था, और उन्होंने यह पैसे अपने परिवार से झूठ बोलकर लिए थे, किसी कोर्स खरीदने के बहाने पैसे ले लिया था, और फिर उस पैसे से प्रफुल्ल ने चाय का स्टॉल लगाना शुरू किया।

उसकी चाय लोकप्रिय हो गई और प्रफुल्ल आगे बढ़ गया, और आज के समय में एमबीए चाय वाला का शॉप आपको सभी शहरों में देखने को मिल जायेगा।

अगर हम आज उनकी एक दिन की कमाई के बारे में बात करते है तब यह 1.5 लाख और पूरे महीने की कमाई लगभग 45 लाख रुपये है होता है, और वर्तमान समय में प्रफुल्ल की कुल संपत्ति लगभग 30 मिलियन हो चुका है।

प्रफुल्ल का अपना यूट्यूब चैनल भी जिसके माध्यम से वह उससे भी एक्स्ट्रा कमाई करते हैं, और इसके अलावा प्रफुल्ल फ्रेंचाइजी भी देते हैं, जिसके माध्यम से उन्हें मोटा पैसा मिल जाता है।

एमबीए चाय वाला टर्नओवर (MBA chaiwala turnover)

यदि हम आज के समय में एमबीए चाय वाले की बिजनेस की बात करे तब भारत के सभी शहरी इलाकों में एमबीए चाय वाला का दुकान है इसके साथ ही दुबई, usa में भी इनकी एमबीए चाय की दुकान उपलब्ध है, ऐसे में इनकी टर्न ओवर करोड़ो रूप से कम नहीं है।

इस फाइनेंशियल ईयर में एमबीए चाय वाला प्राइवेट लिमिटेड से 70 से 100 करोड़ रुपये का परिचालन राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद लगाया जा रहा है, आज के समय में एमबीए चाय वाला ब्रांड के यूनिकॉर्न बिजनेस बनने की ओर है।

ऐसे में इनका टर्न ओवर लगातार साल के साल बढ़ रहे है क्योंकि फ्रेंचाइजी भी बढ़ रहा है, और छोटे छोटे शहरों में भी एमबीए चाय वाला ओपन होते जा रहा है।

MBA Chaiwala success story :

2017 में शुरुआत हुआ और आज के समय में MBA चाय वाला धीरे-धीरे फेमस हो गया है, यदि हम आज के समय में इसकी बात करे तब अब लोकल इवेंट, म्यूजिकल नाइट, बुक एक्सचेंज प्रोग्राम, वुमन एम्पावरमेंट, सोशल कॉज, ब्लड डोनेशन जैसी हर जगह ‘MBA चाय वाला’ दिखाई देता है।

प्रफुल्ल ने वेलेंटाइन के दिन ‘सिंगल के लिए मुफ्त चाय’ प्रदान करने की घोषणा किया है, और जो वायरल हो गई और वहां से उनको और भी ज्यादा पॉपुलेरिटी मिली थी, और अब उन्हें और भी बड़े ऑर्डर मिलने लगे, आज के समय में ‘MBA चाय वाला’ नेशनल और इंटरनेशनल इवेंट करते हैं।

प्रफुल्ल ने शुरुआत में 300 स्क्वायर फीट में अपना कैफे खोला और पूरे भारत में फ्रेंचाइजी दी इसके साथ ही विश्व के विभिन्न देश में भी फ्रेंचाइजी दिया है, आपको बता दे कि एक वक्त जिन MBA संस्थानों में जाकर पढ़ाई करना प्रफुल्ल बिल्लोरे का सपना था।

वही आज उस संस्थान प्रफुल्ल को अपने यहां बतौर मैनेजमेंट गुरू लेक्चर देने के लिए बुलाते हैं, इसके साथ ही महज 25 साल की उम्र में उनका नेटवर्थ सालाना 3 से 4 करोड़ का हो गया है।

आज देश के विभिन्न शहरों के साथ, दुबई, लंदन में भी ‘MBA चायवाला’ के नाम से उसके आउटलेट हैं, ऐसे में लगातार एमबीए चाय वाला बढ़ रहा है और उसकी फ्रेंचाइजी बढ़ रही है।

MBA चाय वाला का इनकम सोर्स (MBA chaiwala income source)

आपको बता दे कि प्रफुल्ल बिल्लोरे उर्फ ​​एमबीए चाय वाला ने 2017 में चाय का बिजनेस शुरू किया था, और उन्होंने 8000से बिजनेस की शुरुआत एक ठेले से किया था, और आज उनका बिजनेस काफी सफल हुआ और पूरे भारत में फैल गया है, और हाल ही में एमबीए चाय वाले की 50 से अधिक शहरों में 250 से अधिक फ्रेंचाइजी हैं।

एमबीए चाय वाला की कमाई का जरिया सिर्फ चाय का बिजनेस है और इसके साथ ही वह फ्रेंचाइजी देकर आज के समय में मोटा रकम अर्जित करता है, और हाल ही में एमबीए चाय वाला की फ्रेंचाइजी कीमत करीब 15-20 लाख रुपए है, ऐसे में उसकी साल का नेट वर्थ 50 से 70 करोड़ रुपए है।

MBA Chaiwala net worth per month

आज के समय में एमबीए चाय वाला एक जाना माना ब्रांड बन गया है, चाय के बिजनेस को सिस्टमेंटिक किया है, ऐसे में चाय बाजार बढ़ रहा है और सिस्टेमेटिक हो रहा है आज के समय में अनेक लोग चाय का स्टार्टअप कर रहे है क्योंकि भारत में इसका खपत बहुत अधिक है।

भारत में 100 पर्सेंट चाय का उत्पादन होता है जिसमे हम 70 यही कंज्यूम कर लेते है, और विश्व में सबसे अधिक चाय का उत्पादन भारत में होता है, ऐसे में समझ सकते है कि भारत कितना बड़ा बाजार है।

आज के समय में एमबीए चाय वाले का नेट वर्थ महीने का 1 करोड़ से अधिक हो गया है, ऐसे में वह पूरे साल का 40 करोड़ से अधिक के रेवेन्यू जेनरेट करता है।

Is MBA chaiwala is profitable :

यदि हम आज के समय में एमबीए चाय वाले के बारे में बात करते है तब यह एक बड़ा बिजनेस बन गया है, और यह चाय के साथ साथ फ्रेंचाइजी भी दे रहे है और उसके बाद महीने में पूरा चायपत्ती और अन्य चाय बनाना का समान सप्लाई करते है ऐसे में एमबीए चाय वाला का से सोर्स बढ़ जाता है।

भारत में चाय पीने वाले बहुत है ऐसे में एक फ्रेंचाइजी से आसानी से 400 से अधिक चाय एक दिन में बिक रहा है ऐसे में आज के समय में जितने भी एमबीए चाय वाले का शॉप है सभी पॉजिटिव एबिटा में है।

ऐसे में एमबीए चाय वाला आज के समय में अच्छा अमाउंट कमा रहा है, आज के समय में 60% कमाई हो रही है, जो कि चाय में एक अच्छा मार्जिन है।

who is the number one chai wala in india

वैसे तो चाय सभी का फेवरेट होता है, और ऐसे में यदि आज के समय में चाय दुकान खोला जाता है तब वह चलेगा ही चलेगा, लेकिन आज के समय में भारत में अनेक चाय की स्टार्टअप है।

उनमें यदि हम बात करे एमबीडब्ल्यू चाय वाला का तब आज के समय में यह भारत का नंबर वन चाय स्टार्टअप में से एक है, और जो लोग एमबीए चाय वाले का चाय एक बार पीते है वह बार बार आता है।

ऐसे में आज के समय में एमबीए चाय वाला काफी अधिक पॉपुलर है, और इनका रैंक भी पहले नंबर में है। इनका चाय में टेस्ट लाजवाब है और चाय प्रेमियों को दिल में इन्होंने जगह बना लिया है

Who is the owner of mba chai wala :

यदि हम आज के समय में एमबीए चाय वाला को देखते है तब इसका मालिक प्रफुल बिल्लोरे है, और इनके छोटे भाई विवेक बिल्लोरे एमबीए चाय वाला का को फाउंडर है।

प्रफुल की पत्नी श्रेया बिल्लोरे ने वकालत की पढ़ाई किया है और आज के समय में वह एमबीए चाय वाला प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की सीईओ है। ऐसे में एमबीए चाय वाला प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का मालिक बिल्लोरे परिवार है।

Written by newsghat

Himachal Job Alert: 21 पदों की नियुक्ति हेतु 28 फरवरी को यहां होंगे कैंपस इंटरव्यू, 10वीं 12वीं पास के लिए अवसर, वेतन 22 हजार

Himachal Job Alert: 21 पदों की नियुक्ति हेतु 28 फरवरी को यहां होंगे कैंपस इंटरव्यू, 10वीं 12वीं पास के लिए अवसर, वेतन 22 हजार

मंत्री जी! सीसीआई वाले स्थानीय बेरोजगारों को नौकरियां देने में कर रहे गड़बड़ी, ग्रामीणों ने लगाई गुहार