in

माजरा को मिली सौगात, विधायक बिंदल ने किया उपतहसील का उद्घाटन

JPERC
JPERC

माजरा को मिली सौगात, विधायक बिंदल ने किया उपतहसील का उद्घाटन

कहा-उपतहसील जयराम ठाकुर सरकार का क्षेत्र को बहुत बड़ा तोहफा

BKD School
BKD School

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने आज नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत माजरा में नव सृजित उप-तहसील का उदघाटन और कार्यालय का विधिवत शुभारम्भ किया। उन्होंने इस अवसरर पर माजरा में आयोजित एक भव्य समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार का इस उप तहसील के लिए आभार जताया।

डा. राजीव बिन्दल ने इस अवसर पर कहा कि माजरा क्षेत्र की 12 पंचायतें जिनकी आबादी लगभग 35 हजार है विगत 40-50 वर्षों से माजरा तहसील बनाए जाने की उम्मीद लगाए बैठे थे। परन्तु विगत सरकारों ने इस क्षेत्र की इस जायज और महत्वपूर्ण मांग को नजरअंदाज किया जिसका परिणाम यह रहा कि क्षेत्र के लोग तहसील के चक्कर काटने को मजबूर रहे।

ज्ञातव्य रहे कि माजरा का क्षेत्र अत्यंत विस्तृत है, कई पंचायतें दूरदराज में स्थित हैं और 5-5 दिन में भी एक व्यक्ति का नंबर तहसील और उप तहसील में नहीं आता है। ऐसे में माजरा उप तहसील का बनना इलाके के लिए नायाब तोहफा है। इसके लिए श्री जयराम ठाकुर सरकार को कोटि-कोटि धन्यवाद। इतना ही नहीं इलाके के लिए केवल दो पटवार सर्कल रखे गए थे जो कि क्षेत्र के लोगों के साथ किसी अन्याय जैसा ही था। वर्तमान में माजरा उप तहसील के गठन के साथ तीन नये पटवार सर्कल सैनवाला-मुबारिकपुर, मिश्रवाला और कोलर बनाकर क्षेत्र के लोगों को भारी राहत प्रदान की है।

डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि माजरा उपतहसील बनने का कार्य, एक हजार कार्य की तरह बड़ा और विशाल है, क्योंकि दिन प्रतिदिन पटवारखाने के काम के लिए कई दिनों तक खड़ा रहना, चक्कर काटना अत्यंत कष्टदायक होता है। अब हर घर में पटवारी है, तहसील की सुविधा है। आवागमन की सुविधा है, न किराए का खर्च, न समय की बर्बादी।

डा. बिन्दल ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार में नाहन विधानसभा क्षेत्र आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार क्षेत्र में रिकार्ड विकास कार्य हो रहें वह अपने आप में ऐतिहासिक है। उन्होंने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए  नरेन्द्र मोदी सरकार, भाजपा राष्टीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा जी और जयराम ठाकुर सरकार का आभार जताया है।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है और डा. राजीव बिन्दल विधायक बने हैं, हमारे नाहन क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि डा. राजीव बिन्दल दिन रात जनता की सेवा में रहते हैं सुबह उठते ही जनता की चिंता करते है, ऐसे विधायक ऐसे जन प्रतिनिधि हमें मिलना नाहन क्षेत्र के लिए अत्यंत भाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिस रफतार से नाहन क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं और जिस प्रकार डा. राजीव बिन्दल का शानदार नेतृत्व नाहन को मिल रहा है वह अपने आप में ऐतिहासिक और अद्वितीय है, इससे पहले शायद ऐसा कभी नहीं हुआ।

भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो समाज के हर वर्ग की चिंता करती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर सरकार के नेतृत्व में और विधायक डा. राजीव बिन्दल के मागदर्शन में हमारा नाहन क्षेत्र विकास की बुलंदियों को छू रहा है।

इस अवसर पर माजरा के पूर्व प्रधान ब्रिजेश गोयल, कुलदीप ठाकुर, गीता राम, रतन चैधरी, मलकीयत चैधरी व अन्य पंचायत व भाजपा पदाधिकारियों ने भी अपने विचार रखेे।

इस मौके पूर्व बीडीसी अध्यक्ष पुष्पा चैधरी, 12 पंचायतों के प्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी के अलावा एसडीएम पांवटा विवेक महाजन, जिला राजस्व अधिकारी श्री नारायण चैहान, तहसीलदार पांवटा वेद प्रकाश शर्मा, माजरा उप तहसील के नव नियुक्त नायाब तहसीलदार श्री अशोक कुमार व सम्बन्धित विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी इस उपस्थित रहे।

Written by

सिरमौर में आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास, महिलाओं द्वारा तैयार किए उत्पाद बेचेगा डाक विभाग

हिमाचल के सबसे बड़े अस्पताल में महिला कर्मी से की ये घिनोनी हरकत, एक गिरफ्तार