in

सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत सहित 13 की मौत

सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत सहित 13 की मौत

-वायु सेना ने की सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की पुष्टि

JPERC
JPERC

देश के लिए बुधवार को तमिलनाडु से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां कुन्नूर के करीब सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने से सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गई है।

इस हादसे के बाद देश भर में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। भारतीय वायुसेना ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की पुष्टि कर दी है। जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री संसद में कल इस घटना पर पूरी जानकारी देंगे।

BKD School
BKD School

भारतीय वायुसेना ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की पुष्टि कर करते हुए बताया कि हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत,
उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों की मौत हुई है। तमिलनाडु के कुन्नूर में उनका हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ था। इसमें उनकी पत्नी मधुिलका रावत भी सवार थीं।
बता दें कि उत्तराखंड से आने वाले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को 31 दिसंबर 2019 को देश के पहले सीडीएस की जिम्मेदारी दी गई थी। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे बिपिन रावत के पिता लक्ष्मण सिंह रावत लेफ्टिनेंट जनरल थे। उन्होंने शिमला के सेंट एडवर्ड स्कूल और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला से पढ़ाई की है।

दिसंबर 1978 में उन्हें भारतीय सैन्य अकादमी से गोरखा रायफल्स की 5वीं बटालियन में नियुक्ति मिली थी। यहां उन्हें स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया था। सीडीएस का पद दिए जाने से पहले वह थल सेना के 27वें अध्यक्ष थे। इससे पहले एक सितंबर 2016 को उन्हें सेना का उप प्रमुख बनाया गया था। जनरल रावत की दो बेटियां हैं।

Written by Newsghat Desk

ऊर्जा मंत्री की अध्यक्षता में पंचायत समिति पांवटा की त्रैमासिक बैठक हुई आयोजित

9 साल में हुये 7 हादसे, 30 जवानों की हुई मौत…