in

होम आइसोलेशन खत्म होने के 10 दिन बाद महिला फिर कोरोना संक्रमित

आइसोलेशन समय पूरा करने के बाद बिना टेस्टिंग ठीक होने के दावों की खुली पोल

दूसरी बार कोरोना की चपेट में आने वाले पीड़ितों में गंभीर संक्रमण की आशंका…

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक का सबसे अधिक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

मामला मंडी जिला के विकास खंड सुंदरनगर का है। यहां प्राथमिक स्वास्थ्य खंड धारंडा के गांव नायली की एक 33 वर्षीय महिला होम आईसोलेशन खत्म होने के 10 दिनों बाद दोबारा कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

संदेह जताया जा रहा है कि संक्रमित महिला पहली बार कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद पूर्ण रूप से ठीक नहीं हुई थी और इसके चलते फिर से संक्रमण की गिरफ्त में आ गई है।

Sirmour में 31 मई को इन 20 स्थानों पर होगा 18+ के लिए टीकाकरण….

Holi-1
Holi-1

Sirmour में 18+ के लोग कोरोना वैक्सीन के लिए इस दिन करें स्लॉट बुकिंग…

इस मामले ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग के संक्रमित आने के 10 या 17 दिनों तक आइसोलेशन में रहने के बाद बिना कोविड टेस्टिंग के ठीक होने के दावों की भी पोल खोल दी है।

संक्रमित महिला ने 29 अप्रैल को बुखार और सिरदर्द के लक्षण आने पर कोविड-19 को लेकर आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट एक मई को पॉजिटिव आई थी। वहीं सेंपलिंग में महिला के परिवार में अन्य 4 लोग भी कोरोना से ग्रसित पाए गए थे।

Holi-2
Holi-2

अब हिमाचल में भी 18+ वाले वैक्सीन के लिए कर पाएंगे ऑन-साइट बुकिंग

बड़ी खबर : कोरोना कर्फ्यू के बीच 31 से सभी दुकानें 5 घंटे खुलेंगी…

होम आइसोलेशन में समय बिताने के बाद महिला को दोबारा सिरदर्द के लक्षण आने पर क्षेत्र की एक अन्य पीएचसी चौक में इलाज के दौरान कोविड-19 को लेकर रेपिड एंटिजन टेस्ट करवाया गया तो महिला उसमें दोबारा संक्रमित पाई गई।

इससे महिला का होम आइसोलेशन खत्म होने के कुछ ही दिनों दोबारा संक्रमित आने से स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। इस समय संक्रमित महिला दोबारा होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं।

Himachal Cabinet, मीटिंग पांच जून को, स्कूल-कॉलेज सहित इन मुद्दों पर होगा फैसला

महिला ने देवर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप….

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर किए गए एक अध्ययन में पाया गया है कि दूसरी बार कोरोना की चपेट में आने वाले पीड़ितों में संक्रमण अधिक गंभीर हो सकता है। ऐसे रोगियों को पहले की तुलना में ज्यादा गंभीर लक्षणों का सामना करना पड़ सकता है।

पीएचसी धारंडा मंडी के मेडिकल ऑफिसर डॉ अभिषेक शर्मा की मानें तो महिला का दोबारा कोरोना संक्रमित पाया जाना चिंता का विषय है। लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

Written by newsghat

Sirmour में 31 मई को इन 20 स्थानों पर होगा 18+ के लिए टीकाकरण….

Sirmour के बेरोजगार युवाओं के लिए है ये सुनहरी मौका…