in

Himachal Job Alert : यहां भरे जा रहे आंगनबाड़ी वर्कर-हेल्पर के पद…

Himachal Job Alert : 8 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन…

13 जुलाई को होगा साक्षात्कार, ये योग्यताएं अनिवार्य…

Himachal Job Alert : जिला मंडी के सदर उपमंडल के तहत आंगनबाड़ी केंद्र दरम्याना-2 व तरयाम्बला में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा आंगनबाड़ी केंद्र दूदर व कासना में सहायिका के खाली पद भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर, मंडी के कार्यालय में 8 जुलाई, 2021 तक आवेदन कर सकती हैं। साक्षात्कार 13 जुलाई को प्रातः 10 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर मंडी के कार्यालय में लिए जाएंगे।

BKD School
BKD School

यूं लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन तो न रजिस्ट्रेशन न अस्पताल में लाइन..

बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर धनी राम ने यह जानकारी देते हुए आग्रह किया कि उम्मीदवार आवेदन के लिए साधारण आवेदन पत्र के साथ समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियां अवश्य लगाएं।

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र हैं जो संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित सर्वे क्षेत्र में पहली जनवरी, 2021 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हों।

सिरमौर में 18+ आयु वर्ग के टीकाकरण लिए के नई समय सारिणी जारी..

Himachal Job Alert : हिमाचल में फारेस्ट गार्ड के 311 पद भरे जाएंगे…

उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकता के लिए उम्मीदवार दस जमा दो व सहायिका के पद के लिए आठवीं पास अनिवार्य है।

उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा घर से कोई भी सदस्य सरकारी/अर्ध सरकारी नौकरी में न हो । इस बारे प्रमाण पत्र उपमण्डलाधिकारी या तहसीलदार द्वारा जारी किया होना आवश्यक है।

दर्दनाक हादसा : मां की आंखों के सामने ट्रक ने मासूम को कुचला…

नशा माफियाओं की 11.37 करोड़ को संपत्ति सीज़ : डीजीपी

धनी राम ने बताया कि नियुक्ति में उच्च शैक्षणिक योग्यता, बाल सेविका, बालवाड़ी अध्यापिका, नर्सरी अध्यापिका, संबंधित पंचायत की सिलाई अध्यापिका, ईसीसीई केंद्र में शिशु पालिका के रूप में कार्य अनुभव को अधिमान दिया जाएगा।

स्टेट होम या बालिका आश्रम आश्रिता, अनाथ, तलाकशुदा, विधवा, विवाहिता महिला जिसका पति पिछले सात सालों से लापता हो, महिला जिसे उसके पति ने छोड़ दिया हो और वह अपने माता-पिता के साथ रह रही है को भी नियुक्ति में अधिमान दिया जाएगा।

जमीन विवाद के चलते खूनी संघर्ष, 5 घायल, 2 गंभीर…

हिमाचल में ब्लैक फंगस से दो और रोगियों की मौत, तीन सप्ताह से थे उपचाराधीन…

दिव्यांग (40 प्रतिशत से अधिक), एससी, एसटी, ओबीसी से सम्बन्धित उम्मीदवारों को भी प्राथमिकता दी जाएगी।

दो लड़कियों वाले परिवार से संबंध रखने वाली अविवाहित लड़कियों, विवाहित महिलाओं (जिनके घर में कोई लड़का पैदा न हुआ हो) को निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार अंक दिए जाएंगे, जिसके लिए प्रार्थी को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी स्थाई परिवार नियोजन का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

ये हैं अनिवार्य प्रमाण पत्र –

हिमाचली, आयु, शैक्षणिक योग्यता, आय, परिवार रजिस्टर की नकल, सर्वे में दर्ज होने बारे प्रमाण पत्रों के अलावा अन्य कोई प्रमाण पत्र यदि हो तो। इस सन्दर्भ में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर, मंडी के कार्यालय दूरभाष नंबर 01905-225540 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Written by newsghat

यूं लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन तो न रजिस्ट्रेशन न अस्पताल में लाइन…

Himachal Weather Alert : तेज बरसात, तूफान का येलो अलर्ट जारी