in

Himachal Jobs Alert: जल शक्ति विभाग में नहीं होंगी आउटसोर्स भर्ती, सरकार जल्द करेगी 5000 भर्तियां

Himachal Jobs Alert: जल शक्ति विभाग में नहीं होंगी आउटसोर्स भर्ती, सरकार जल्द करेगी 5000 भर्तियां

 

Himachal Jobs Alert: हिमाचल प्रदेश में आग जल शक्ति विभाग में आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती ना कर जल्दी विभाग ने 5000 पदों को भरने का फैसला लिया है जिसमें नाम मात्र भी आउट सोर्स कर्मचारी नहीं होंगे।

BKD School
BKD School

जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि आउट सोर्स आउटसोर्स कंपनी का अनुबंध खत्म हो गया है, अब जलशक्ति विभाग भविष्य में क्लीन वेज कंपनी से अुनबंध नहीं करेगा।

जलशक्ति विभाग ने भविष्य में 5000 भर्तियों लिया फैसला….

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि पूर्व में ग्रीन वेज कंपनी को जलशक्ति विभाग में भर्ती का टेंडर दिया था।

इस कंपनी ने रोजगार कार्यालय की तरह जलशक्ति विभाग में भर्ती प्रक्रिया को चलाया।

जिसमें 837 पंप ऑपरेटर 162 फिटर, 735 बेलदार, 538 चौकीदार के कुल 2322 कर्मचारियों की भर्ती आउटसोर्स माध्यम से की। इस कंपनी को जलशक्ति विभाग की ओर से 31 मार्च तक 40 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है।

अब इनमें से कितने कर्मचारियों का पीएफ कट रहा है और कितनों का नहीं यह देखने वाली बात है, और पूर्व सरकार ने आउटसोर्स की भर्ती को पैरा पॉलिसी में बदलने का भी प्रयास किया और इस पॉलिसी के तहत 8370 पैरा वर्कर रखने का निर्णय लिया गया।

पैरा पॉलिसी के तहत कुछ विधानसभा क्षेत्रों में कर्मचारियों की भर्तियां हुई भी हैं। अब कंपनी का अनुबंध खत्म होने के बाद आउटसोर्स के कर्मचारी बाहर हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारी सरकार का हिस्सा नहीं थे, लेकिन जो कर्मचारी पैरा पॉलिसी में चले गए, वे सरकारी प्रक्रिया का हिस्सा बन गए हैं। भविष्य में कर्मचारियों के साथ ऐसा न हो, इस पर वर्तमान सरकार ने 5000 भर्तियां करने का फैसला लिया है।

Written by Newsghat Desk

Himachal News: NH 154 पर कार और बाइक की जोरदार टक्कर, एक की मौत…..

Himachal News: नशे की बड़ी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार, पढ़ें क्या है पूरा मामला