in

Himachal News: 14 मई की बैठक के बाद नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर हो जाएंगे नियुक्त: सीएम सुक्खू

Himachal News: 14 मई की बैठक के बाद नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर हो जाएंगे नियुक्त: सीएम सुक्खू

Himachal News: 14 मई की बैठक के बाद नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर हो जाएंगे नियुक्त: सीएम सुक्खू

Himachal News: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गत दिनों पार्षदों के चुनावों के बाद अब मेयर और डिप्टी मेयर बनने का नंबर आ चुका है, 11 माह बाद 15 मई को नए मेयर और डिप्टी मेयर मिल जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने नवनिर्वाचित पार्टी पार्षदों की 14 मई को एक अहम बैठक बुलाई है, जोकि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित होने जा रही है।

BKD School
BKD School

इस बैठक में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह व एमसी चुनाव के लिए हाईकमान द्वारा नियुक्त किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक तेजेंद्र पाल सिंह बिट्टू सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

शिमला में मेयर और डिप्टी मेयर को लेकर दिल्ली में मुख्यमंत्री के साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला से भी चर्चा कर चुके हैं, जिस के संदर्भ में अब सभी पार्टी पार्षदों के साथ बैठक की जाएगी।

कौन कौन मेयर पद की दौड़ में…

सूत्रों के मुताबिक छोटा शिमला वार्ड से पार्षद सुरेंद्र चौहान का नाम तो लगभग तय ही है,जबकि इनमें दूसरी बार पार्षद बने भट्टाकुफर वार्ड से नरेंद्र ठाकुर और जीत की हैट्रिक लगाने वाले कुलदीप ठाकुर के नाम भी शामिल हैं।

इसी तरह जीत की हैट्रिक लगाने वाली 2 महिला पार्षद टूटीकंडी वार्ड से पार्षद उमा कौशल और राम बाजार वार्ड से सुषमा कुठियाला भी मेयर पद की दावेदार हैं।

ये हैं उपमहापौर के लिए भी दावेदार..

माना जा रहा है कि उपमहापौर पद पर किसी महिला पार्षद को तवज्जो दी जा सकती है जिसकी वजह जीत कर आए कांग्रेस के 24 में 14 महिला पार्षदों का होना है।

पार्टी सूत्र बताते हैं कि सीएम के करीबी सुरेंद्र चौहान को यदि मेयर बनाया जाता है तो नरेंद्र ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, उमा कौशल व सुषमा कुठियाला में से किसी एक को डिप्टी मेयर बनाया जा सकता है। हालांकि अन्य 2 महिला पार्षदों सिमी नंदा व कांता सुयाल भी दौड़ में शामिल हैं।

जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि जल्द ही शिमला नगर निगम में डिप्टी मेयर और मेयर के पदों को नियुक्त किया जाएगा जिसके संदर्भ में 14 तारीख को एक अहम बैठक बुलाई गई है जिसके बाद 15 मई को चुनाव किए जाएंगे।

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है तथा जनता ने उनके 4 महीने के कार्यकाल में लिए गए निर्णय और नीतियों पर जीत की मोहर लगाई है।

देश दुनिया और वित्तीय जगत के ताजा समाचार जानने के लिए न्यूज़ घाट व्हाट्सएप समूह से जुड़े। नीचे दिए लिंक पर अभी क्लिक करें

Written by Newsghat Desk

Himachal Weather Report: कल फिर बदलेगा मिजाज, मौसम विभाग में 3 दिन येलो अलर्ट किया जारी

भारत विकास परिषद शाखा पांवटा साहिब की बैठक में 9 सूत्रीय कार्यक्रम की रूपरेखा तय