in

Himachal Weather Report: कल फिर बदलेगा मिजाज, मौसम विभाग में 3 दिन येलो अलर्ट किया जारी

Himachal Weather Report: कल फिर बदलेगा मिजाज, मौसम विभाग में 3 दिन येलो अलर्ट किया जारी

Himachal Weather Report: कल फिर बदलेगा मिजाज, मौसम विभाग में 3 दिन येलो अलर्ट किया जारी

Himachal Weather Report: हिमाचल प्रदेश में जहां पिछले 2 दिनों से लगातार धूप खिलने से हिमाचल प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है तो वहीं दूसरी और शुक्रवार तक मौसम शुष्क बने रहने के बाद 3 दिन का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी मौसम साफ व शुष्क रहेगा लेकिन शनिवार से आगामी 3 दिनों तक मौसम लोगों को फिर परेशान करेगा क्योंकि इन 3 दिनों के लिए फिर से यैलो अलर्ट जारी किया है।

BKD School
BKD School

राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश इलाकों में खिली धूप के बाद तापमान में बढ़ौतरी हुई है। ऊना में सर्वाधिक 39.0 डिग्री सैल्सियस तापमान रिकाॅर्ड किया है जबकि राजधानी शिमला में अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री रहा है जबकि केलांग में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री आंका गया है।

बारिश, ओलावृष्टि व आंधी-तूफान बढ़ाएंगे लोगों की परेशानी…

मौसम विभाग के अनुसार 13 से 15 मई तक मैदानी, निचले व मध्यम पहाड़ियों पर ओलावृष्टि व आंधी-तूफान का यैलो अलर्ट जारी किया गया है।

इस दौरान मैदानी/निचले पर्वतीय क्षेत्रों में 13 मई को शुष्क, 14 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा व 15 मई को शुष्क, मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 13 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की, 14 मई को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम, 15 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा, उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में 13 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा/हिमपात, 14 मई को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/हिमपात व 15 मई को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा/हिमपात होने की संभावनाएं जताई है।

वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरिंद्र पाल ने कहा कि शुक्रवार को सभी इलाकों में मौसम साफ व शुष्क रहेगा लेकिन 13 से 15 मई तक मौसम खराब रहेगा और इस दौरान यैलो अलर्ट जारी किया गया है। जिसके चलते जनता से अनुरोध किया गया है कि विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन अवश्य करें।

देश दुनिया और वित्तीय जगत के ताजा समाचार जानने के लिए न्यूज़ घाट व्हाट्सएप समूह से जुड़े। नीचे दिए लिंक पर अभी क्लिक करें

Written by Newsghat Desk

Affordable Electric Car In India: कम बजट वाली ये शानदार इलैक्ट्रिक कार दे रही 300 किमी से अधिक रेंज, 4 महीने में बनाया बिक्री का रिकॉर्ड

Affordable Electric Car In India: कम बजट वाली ये शानदार इलैक्ट्रिक कार दे रही 300 किमी से अधिक रेंज 4 महीने में बनाया बिक्री का रिकॉर्ड

Himachal News: 14 मई की बैठक के बाद नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर हो जाएंगे नियुक्त: सीएम सुक्खू