Paonta Cong
in ,

Lazyness tips : अगर आप भी हैं आलस का शिकार, ये टिप्स अपना कर पाएं आलस से छुटकारा…

Lazyness tips : अगर आप भी हैं आलस का शिकार, ये टिप्स अपना कर पाएं आलस से छुटकारा…

JPERC
JPERC

आलस भरा जीवन जीने से आपके जीवन में कई प्रकार की मुश्किलें परेशानियां बढ़ सकती है क्यूंकि आलसी इंसान की जीवन जीने की गति धीमी नहीं होती बल्कि रूक जाती है। अगर आप अपने आलसीपन से ऊब गए हैं और पाना चाहते हैं कुछ बदलाब तो अपनाएं ये टिप्स।

Admission notice

बदलाव की इस दुनिया में हो रहे निरंतर बदलावों में काम का बोझ इतना बढ़ गया है की काम इंसान अपने ही काम को बोझ समझने लग गया है ऐसे में जरुरी है कि हर इंसान एक्टिव बने और आलस को त्याग दे।

आलस केवल जीवनशैली को कमजोर बनाने का कार्य करता है यदि आज हम आलस महसूस कर किसी काम को छोड़ देते है लेकिन होता यह है की कल भी वो कार्य हम ही करना होता है इसलिए हमे अपने आप को चुस्त दुरस्त बना कर रखना चाहिए।

हम अपने कार्यों, परेशानियों आदि को भूल जाते हैं, जब आलस्य होता है और जब समय बीत जाता है, तो हम आलस्य को रोते हैं, खुद को दोष देते हैं, पश्चाताप करते हैं कि काश समय से ये काम कर लिया होता तो शायद आज हमे परेशानी न उठानी पड़ती।

आलस दूर करने के लिए टिप्स

डाइट हलकी लें

खाना हमेशा लाइट खाना चाहिए जो जल्दी हजम हो जाए ज्यादा हेवी खाना जैसे फैट, शुगर और कार्बोहाइड्रेट अधिक मात्रा में शामिल होता है इनका सेवन कम मात्रा में करें। क्योंकि हेवी खाना को सुस्त और थका हुआ महसूस करवाता है इसकी अपेक्षा अगर आप हल्का फुल्का खाना खाते है तो आप चुस्त रहेंगे।

ज्यादा चलें

ज्यादा चलना स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है ज्यादा चलने से आप मोटापे का शिकार भी नहीं होते। आप यदि ज्यादा चलते नही है तो आपको सैर करने की आदत डालनी चाहिए कम से कम 10000 स्टेप्स रोज चलने चाहिए और अपनी सामान्य चाल से थोड़ा तेज चलने की कोशिश करे ऐसा करने से आलस दूर होता है।

घर की सफाई खुद करें

घर में साफ सफाई करने से आपका आलस कम होता है यदि आप रोजाना घर की सफाई नहीं कर सकते तो तीसरे दिन तो आप सफाई जरूर करे क्योंकि ये आपका फिटनेस मंत्र बन सकता है।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में डिग्री कॉलेज सरदार रतन सिंह के प्रयासों का परिणाम : हरप्रीत रतन

Relationship Tips : रूठे पार्टनर को मनाना है तो अपनाएं ये 5 टिप्स, साथी हो जायेगा खुश…