in

Relationship Tips : रूठे पार्टनर को मनाना है तो अपनाएं ये 5 टिप्स, साथी हो जायेगा खुश…

Relationship Tips : रूठे पार्टनर को मनाना है तो अपनाएं ये 5 टिप्स, साथी हो जायेगा खुश…

 

ये टिप्स अपना कर मनाए रूठे हुए साथी को….

BKD School
BKD School

नयापन लाने की है जरूरत

रिलेशनशिप में पार्टनर का आपसे नाराज हो जाना रूठ जाना या बात न करना ये अक्सर हो जाता है और अगर वो चाहता है की आपको मनाए तो उसको जाहिर है आपसे उम्मीद होगी। सही समय पर और सही तरीके से अगर आप अपने पार्टनर की नाराजगी और गुस्से को दूर नहीं करते तो मामला बिगड़ सकता है।

आपका रिश्ता चाहे पति पत्नी का है या फिर लवर्स का कुछ छोटी छोटी बातें जिनकी वजह से रिश्ते में दूरियां बन जाती है ऐसे में एक दूसरे से दूरियां बढ़ने लगती हैं। प्यार तो होता है लेकिन नाराजगी और गुस्सा ज्यादा होता है। जिसे सही समय पर दूर करना भी जरूरी होता है ऐसे रिश्ते में कुछ बदलाव लाने में मदद मिलती है।

अकेले बिताएं कुछ समय

रिश्तों में दूरी की एक वजह पार्टनर को समय न देना होता है क्योंकि अक्सर लड़ाई-झगड़े होने पर आपका पार्टनर आपसे यही शिकायत करता है कि आप उन्हें समय नहीं देते। ऐसे में जरूरी हो जाता है की आप अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करें चाहे लॉन्ग वेकेशन, लॉन्ग ड्राइव या कोई अन्य तरीका जिससे आप अपने पार्टनर को फुल टाइम दे सकें।

पार्टनर के चेहरे पर लाएं मुस्कान

आप अपने पार्टनर के चेहरे पर छोटी छोटी बातों से मुस्कान लाने की कोशिश करें जैसे समय समय पर उनकी थोड़ी सी तारीफ कर सकते हैं। या फिर उनको स्पेशल फील कराएं हग करके या फिर काम में उनका हाथ बटा कर आप उनको एक्साइट्मेंट और नयापन लाकर आप अपने पार्टनर को अच्छा महसूस करवा सकतें है।

सरप्राइज गिफ्ट दें

अगर आप अपने पार्टनर को गिफ्ट के तौर पर कुछ न कुछ देते रहें क्योंकि हर किसी को गिफ्ट पसंद होते हैं। किसी विशेष मौके को न देख कर कभी कभी कुछ छोटा मोटा गिफ्ट देते रहे बेशक गिफ्ट महंगा न हो पर आपके पार्टनर को खुशी देगा।

रिश्ते में रखें स्पेस

रिलेशनशिप को मजबूत बनाएं रखने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को थोड़ा स्पेस दें उसको हद से ज्यादा रोक-टोक न करें उन्हे ये कभी महसूस न होने दे की आप उनपर भरोसा नहीं करते। क्योंकि अक्सर ऐसा होता है की आपका पार्टनर दोस्तो में या बाहर टाइम स्पेंड करना चाहता है रोक टोक करने पर रिश्ता बिगड़ सकता है।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Lazyness tips : अगर आप भी हैं आलस का शिकार, ये टिप्स अपना कर पाएं आलस से छुटकारा…

2022 में शेयर खरीदने के लिए अपनाएं ये टिप्स, जानिए पूरी जानकारी