in

PEC की बैठक में पांवटा साहिब विधान सभा सीट पर चर्चा में क्या हुआ, किसने की पैरवी किसने मुखालफत, पढ़ें क्या है पूरा सच

PEC की बैठक में पांवटा साहिब विधान सभा सीट पर चर्चा में क्या हुआ, किसने की पैरवी किसने मुखालफत, पढ़ें क्या है पूरा सच

 

जिला सिरमौर की सबसे हॉट पांवटा साहिब विधानसभा सीट को लेकर PEC की बैठक में लंबी चर्चा हुई। एचपीसीसी अध्यक्षा प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता में आयोजित प्रदेश इलैक्शन कमेटी की बैठक में सहमति न बनने के पश्चात तीन दावेदारों का पैनल स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा गया है।

BKD School
BKD School

पार्टी सूत्रों से छन छन कर आ रही जानकारी के अनुसार पीईसी की बैठक में पांवटा साहिब के लिए बनाए गए पैनल में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर लिस्ट में हरप्रीत सिंह रतन सबसे आगे हैं। वही, पूर्व विधायक किरनेश जंग इस कड़ी में दूसरे नंबर पर हैं, जबकि पैनल में तीसरे नंबर के तौर पर अवनीत सिंह लांबा का नाम भी शामिल है।

दिल्ली में चुनाव समिति की चली मैराथन बैठक में जब जिला सिरमौर की पांच विधानसभा को लेकर मंथन हुआ तो उस दौरान पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र को लेकर इस बार सुर बदले हुए नज़र आये। प्रत्याशी के तौर पर हरप्रीत सिंह रतन का नाम सुर्खियों में रहा।

दरअसल, बैठक में शिलाई के विधायक और प्रदेश इलेक्शन समिति के सदस्य हर्षवर्धन चौहान ने पांवटा साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर जिला कांग्रेस महासचिव हरप्रीत रतन के नाम का प्रस्ताव रखा।

उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब में कांग्रेस को दो बार जीत दिलवाने वाले स्वर्गीय सरदार रतन सिंह का परिवार तीन दशक से अधिक समय से पार्टी को समर्पित है। इतना ही नहीं बल्कि जातीय समीकरण भी उनके पक्ष में है। इसलिए उनके नाम पर प्राथमिकता से विचार होना चाहिए।

इसपर ना केवल दिग्गज नेता और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधायक हर्ष वर्धन चौहान के प्रस्ताव का जोरदार समर्थन किया और कहा कि उनका नाम पहले स्थान पर रखा जाना चाहिए।

इसके साथ ही एआईसीसी के सचिव और युवा नेता रघुवीर सिंह बाली ने कहा कि पांवटा साहिब में पहले भी अल्प संख्यक समुदाय के सक्षम उम्मीदवार की टिकट देने पर पार्टी जीत हासिल कर चुकी है। ऐसे में हरप्रीत रतन सक्षम दावेदार हैं।

हालांकि, रानी प्रतिभा सिंह ने किरनेश जंग का नाम जरूर लिया, दिग्गज कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी हर्ष वर्धन चौहान और सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रस्ताव की जोरदार पैरवी की ओर हरप्रीत रतन का नाम पहले स्थान पर रखने की वकालत की। जिसके बाद हरप्रीत सिंह रतन पहले व किरनेश जंग दूसरे नंबर पर शामिल किया गया।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

वही, बैठक दौरान सुधीर शर्मा ने पैनल में तीसरे नाम के तौर पर अवनीत सिंह लांबा का नाम आगे किया। इस चुनाव समिति की बैठक के बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। 20 सितंबर से पहले यह बैठक आयोजित किये जाने की चर्चा है। इसमें टिकटों पर अंतिम मुहर लगेगी। यदि किसी विस क्षेत्रों में विवाद रहता है तो चुनाव समिति की बैठक दोबारा भी हो सकती है।

बता दें कि जिला सिरमौर की 5 विधानसभा सीटों पर टिकट को लेकर दिल्ली में मंथन हुआ है। जिसमें से शिलाई विधानसभा क्षेत्र से सिटिंग विधायक हर्षवर्धन चौहान, श्री रेणुका जी से विनय कुमार व नाहन विधानसभा क्षेत्र से अजय सोलंकी का सिंगल नाम तय किया गया है। इसके अलावा पांवटा साहिब और पच्छाद को लेकर नए व पुराने प्रत्याशियों में टिकट की जंग जारी है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

Paonta Sahib: शाम को 5 बजे स्वर्गधाम में होगा अंतिम संस्कार, देर सांय बीएस सैनी के निधन से शोक की लहर

पांवटा साहिब में कर रहा था नशे की तस्करी, यूं आया पुलिस के शिकंजे में…