in

Relationship : पार्टनर है बहुत ज्यादा इमोशनल तो इस तरह निभाएं रिश्ता…

Relationship : पार्टनर है बहुत ज्यादा इमोशनल तो इस तरह निभाएं रिश्ता…

रिलेशनशिप में यदि पार्टनर बहुत ज्यादा भावुक हो तो बहुत सी परेशानियां आपके रिश्ते में आ सकती है इसी परेशानियां जो इतनी बढ़ जाती है की रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ जाता है ऐसे में आप कैसे अपने पार्टनर के साथ अंडरस्टैंडिंग बनाएं की आपका रिश्ता मजबूत बना रहेगा।

रिलेशनशिप में जब गहराई हो तो लोग रिश्ते को दिल से निभाते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो रिश्ते में बहुत ज्यादा भावुक हो जाते हैं इनके साथ जिंदगी बिताना कांटों पर चलने की तरह होता है,कब कौन सी बात उन्हें चुभ जाए पता ही नहीं चलता।

खासतौर पर मैरिड कपल में अगर कोई एक ऐसा हो तो दिक्कत और बढ़ जाती है। पति-पत्नी के बीच प्यार के साथ-साथ एक-दूसरे की भावनाओं को समझने और अपने साथी पर भरोसा बनाए रखने की भी जरूरत होती है

इमोशनल लोग हमेशा चाहते है की उनका पार्टनर हर समय उनके आसपास रहे ऐसे में सामने वाले को यह सब चीज़ें नहीं भाती और कई उनका रिश्ता टूटने के कगार पर भी पहुंच जाते हैं क्योंकि अगर आपका पार्टनर जरूरत से ज्यादा इमोशनल है तो आपको रिश्ते में बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है।

Plot for sale
Plot for sale

पार्टनर की बात को अहमियत दें

Kidzee 02
Kidzee 02

अगर आपके पार्टनर बहुत भावुक है तो उनकी कही सारी बातों को ध्यान से सुने ताकि आपको पता चले कि उनके मन में क्या चल रहा है आप उनकी बातों को सुनकर ये फैसला ले पाएंगे की उनको क्या पसंद और नापसंद है और आपको उनके साथ कैसा व्यवहार करना है ताकि उनको कोई आपकी बात बुरी न लगे।

प्यार का एहसास कराएं

Republic Day 01
Republic Day 01

आप उन्हें अपने प्यार का एहसास कराएं उनकी पसंद-नापसंद का ख्याल रखें. उन्हें समय-समय पर कोई गिफ्ट दें या फिर उन्हें किसी ना किसी तरह से स्पेशल महसूस कराते रहें। इससे उन्हें एहसास होगा कि आपको उनकी परवाह है और आप उनकी भावनाओं का ख्याल रखते हैं. वो अपने मन की सारी बातें आपके साथ शेयर करने लगेंगे।

क्योंकि आपको भली भांति ज्ञात है की रिश्ता एक कच्चे धागे जैसा होता है ज्यादा खिंचाव रिश्ते को तोड़ कर रख देता हैं आपसी तालमेल होना बहुत जरूरी है।

सच जानने की कोशिश करें

अगर आप के पार्टनर हर समय भावुक बातें करता है तो उनके पास बैठकर उनके इस बिहेवियर का कारण पूछें और अगर वे कोई ठीक जवाब न दे पाएं, तो आप उन्हें प्यार से समझाएं कि आप उनके साथ हर समय हैं आपके दिए भरोसे से उनके मन में आपके साथ अपने रिश्ते को लेकर सुरक्षा का भाव आएगा और वो इमोशनल होना कम कर देंगे।

Written by Newsghat Desk

Smartphone : इंटरनेट पैक जल्दी खत्म होने से हैं परेशान, ये टिप्स अपनाएंगे तो खूब चलेगा इंटरनेट

चाय बनाते समय करते हैं ये गलतियां तो हो जाएं सावधान, बिगड़ सकती है बात