in

Relationship Tips: जान लें वो 3 झूठ जो सभी युवक अपनी पत्नी या गर्ल फ्रेंड से बोलते हैं, कहीं आपका पार्टनर तो नही बोलता है ये झूठ…

Relationship Tips: जान लें वो 3 झूठ जो सभी युवक अपनी पत्नी या गर्ल फ्रेंड से बोलते हैं, कहीं आपका पार्टनर तो नही बोलता है ये झूठ…

तो जानिए रिश्तों को बचाने के मुख्य टिप्स….

चाहे कोई भी रिश्ता हो,प्यार और विश्वास पर टिका होता है। पति और पत्नी या गर्लफ्रेंड -बॉयफ्रेंड के बीच विश्वास होना बहुत जरूरी होता है।

BKD School
BKD School

लेकिन जब रिश्ते के बीच झूठ आने लगे याँ गलतफहमी आने लगे तो रिलेशनशिप खत्म होने में वक्त नहीं लगता है।

झूठ किसी मुश्किल परिस्थिति से निकलने का एक सरल तरीका होता है,ओर यदि हम अपने पार्टनर से झूठ बोलते हैँ तो हमें संभल जाना चाहिए या फिर सच बताकर रिश्ते को बचाया जा सकता है।

वैसे तो अक्सर महिला पुरुष, बच्चों से लेकर बड़ों तक कोई भी झूठ बोल देता है, लेकिन कई बार लोग सच को छुपाने के लिए भी इतने झूठ बोलते हैं, की उन्हें इस बात की भनक नही होती है उनका जो रिश्ता है वो खत्म होता जा रहा है, इसलिए यदि रिश्ता बचाना है तो सबसे पहले अपने पार्टनर से झूठ बोलना बंद करें।

ऐसा भी देखा जाता है की कई मामलों में लोग गलती छुपाने तो कई बार धोखा देने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं।

यही नही ऐसा भी देखा जाता है की लोग पार्टनर को खुश करने के लिए या पार्टनर को हर्ट होने से बचाने के लिए भी झूठ बोलते हैं।

रिलेशनशिप में पुरुष अपनी महिला पार्टनर से कुछ सामान्य झूठ बोल जाते हैं।

चलिए जानते हैं वो झूठ जो पुरुष अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड से बोलते हैं।

1:– अक्सर पुरुष अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड के साथ कहीं बाहर होते हैं, सामने से किसी दूसरी महिला या लड़की के गुजरने पर वह उसे देखते हैं, ओर स्माइल भी कभी कभी कर लेते हैँ,लेकिन जब पार्टनर को यह बात पता लगती है तो आगे से भी वह अपने पार्टनर को नोटिस करना शुरुआत करता है।

इस बात को नोटिस करते हुए कई बार ऐसा भी होता है की महिला / लड़की पुरुष को टोंकती है तो वह झूठ बोल जाते हैं कि वह उस महिला को नहीं देख रहे थे या उनका ध्यान कहीं और था, इससे भी रिश्तों में शक या खटास आ जाती हैँ।

2:- कई बार लड़के जब अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डेट पर जाते हैं तो उन्हें इम्प्रेस करने के लिए उनकी झूठी तारीफ करते हैं,पुरुष अक्सर महिला के लुक, हेयर स्टाइल या आउटफिट की तारीफ करते हैं, भले ही उन्हें अपनी पार्टनर उतनी भी अच्छी न दिख रही हो लेकिन वह अक्सर कहते हैं कि तुम हमेशा अच्छी दिखती हो।

सबसे बड़ी बात यह है की लड़के अपनी लव लाइफ को लेकर रिलेशनशिप के शुरूआती दौर में अक्सर झूठ बोलते हैं, हालांकि अब ऐसा लड़कियों में भी देखा गया है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

जैसे लड़की के साथ रिलेशन में आने के लिए वह खुद को सिंगल बता देते हैं,इसके अलावा वह अपनी पार्टनर को ये नहीं बताते कि उनसे पहले उनके जीवन में कोई और लड़की भी थी।

पुरुष पत्नी या गर्लफ्रेंड से ये झूठ भी बोलते हैं कि वह उनकी जिंदगी की पहली लड़की हैं,लेकिन ज़ब उनके अतीत के बारे में उनके पुरुष पति या बॉयफ्रेंड को पता लगता है तो कहीं न कहीं ये बात उनके मन में घर कर जाती है।

3:- पुरुष अपने पार्टनर को खुश करने के लिए अक्सर कहते हैं कि वह सिर्फ उनके बारे में ही सोचते हैं।

पार्टनर जब पुरुष से सवाल करती हैं कि क्या आपको मेरी याद आ रही, तो भी वह झूठ बोल देते हैं कि उन्हें पूरा दिन पार्टनर की याद आई, याँ वो उसके ही बारे में सोच रहे थे, ये भी झूठ होता है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Feng Shui tips: खूब सारे पैसे के साथ जीवन में पाना चाहते हैं सफलता तो अपनाएं फेंगशुई द्वारा बताए गए ये आसान टिप्स, हो जायेंगे मालामाल…..

रोशन चौधरी के तूफानी दौरों के बीच बढ़ रहा जनसमर्थन, दिग्गज नेता ने प्रचार में झोंकी ताकत