in ,

Sirmour News: सिरमौर ने यह ठाना है एक जून को मतदान करने जरूर जाना है

Sirmour News: सिरमौर ने यह ठाना है एक जून को मतदान करने जरूर जाना है

Sirmour-has-decided-to-go-t.jpg

Sirmour News: सिरमौर ने यह ठाना है एक जून को मतदान करने जरूर जाना है

Sirmour News: सिरमौर जिला में लोकसभा चुनाव-2024 में सभी पात्र लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल हो और सभी मतदाता एक जून को वोट करने अपने-अपने मतदान केन्द्रों तक अवश्य पहुंचें। इस उददेश्य की पूर्ति के लिये सिरमौर जिला में जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित खिमटा की अगुवाई में 259 पंचायतों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।

Sirmour News: सिरमौर ने यह ठाना है एक जून को मतदान करने जरूर जाना है

जिला में पिछले लोकसभा चुनाव में 60 प्रतिशत से कम मतदान वाले जिला के 24 चिन्हित मतदान केन्द्रों पर विशेष फोकस किया जा रहा है। सिरमौर जिला के नाहन विधानसभा, श्री रेणुका जी, पच्छाद, पावंटा और शिलाई विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को विभिन्न पंचायतों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये। इन कार्यक्रमों में लोकतंत्र के पर्व में मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

BKD School
BKD School

नाहन विधानसभा के बर्मा पापड़ी और पालियों में जागरूकता अभियान
नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत आज शनिवार को बर्मा पापड़ी तथा पालियो पंचायत में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये। जागरूकता कार्यक्रमों के दौरान नुक्कड़ नाटकों, मतदान गीत, मतदान  शपथ, सिग्नेचर कैंपन आदि विभिन्न माध्यमों से आमजन को मतदान के महत्व के बारे में समझाया जा रहा है।

नाहन क्षेत्र में स्वीप के नोडल अधिकारी अनिल शर्मा ने बताया कि बर्मा पापड़ी और पालियों में आयोजित जागरूकता कार्यक्रमों में स्थानीय लोग बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान में उन्हें स्थानीय लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

श्री रेणुका जी में सेर तंदुला और गुवाई में जागरूकता कार्यक्रम
लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान कितना जरूरी है इस महत्व को बताते हुये आज शनिवार को श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के सेर तंदुला और गुवाई में मतदाता जारूगता कार्यक्रम आयोजित किये गये। क्षेत्र की स्वीप की नोडल अधिकारी प्रो. पूनम शर्मा ने बताया कि श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

उन्होने कहा कि कार्यक्रम के दौरान मतदान शपथ के साथ सैल्फी प्वाईंट में फोटो भी खिंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जारूगता कार्यक्रम में महिलायें बढ़-चढ़ कर भाग ले रही हैं और परिवार के सभी मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने का संकल्प सभी ने लिया है।

शिलाई के ग्राम पंचायत धारवा व चांदनी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 
उप-मण्डलीय निर्वाचन कार्यालय शिलाई द्वारा गठित स्वीप टीमों ने शनिवार को धारवा व चांदनी पंचायतो मे आगामी लोकसभा चुनाव मे मतदान करने के लिए जागरूक किया। ग्राम पंचायत धारवा मे कार्यकम मे लगभग 48 मतदाताओ ने भाग लिया। स्वीप नोडल अधिकारी मनीशा ने स्वीप कार्यक्रम का परिचय देते हुए कहा कि ‘‘हमको यह समझाना है, सबको वोट डालना है’’।

नोडल अधिकारी ने कहा कि हम सबको खुद भी मतदान करना है और दूसरों को भी यह समझाना है कि मतदान करना देश के लाकतंत्र को सशक्त बनाने हेतू जरूरी है। उन्होनें बताया कि 85 वर्ष से अधिक आयु वाले मतदाता व दिव्यांग मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग ने घर पर ही मतदान के लिए विशेष व्यवस्था की है।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदान के महत्व के बारे में समझाया गया। इस प्रकार स्वीप की दूसरी टीम ने ग्राम पंचायत चांदनी में मतदाताओं को ‘‘शिलाई ने यह ठाना है, शत-प्रतिशत मतदान करना है’’ नारे के साथ प्रोत्साहित करते हुए कहा कि मजबूत राष्ट्र और सशक्त लोकतंत्र के लिए प्रत्येक को वोट की एहमियत पता होनी चाहिए तथा मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

दिन भर की ताजा खबरों के अपडेट के लिए WhatsApp NewsGhat Media के इस लिंक को क्लिक कर चैनल को फ़ॉलो करें।

Written by News Ghat

There-will-be-power-cut-in-.jpg

Paonta Sahib: पांवटा के इन क्षेत्रों में लगेगा पावर कट! सुबह 9 से शाम 5 बजे तक बिजली गुल रहेगी

Another-young-man-from-the-.jpg

Dream11: रातों-रात करोड़पति बना पहाड़ का एक और युवक! 34 रुपये लगाकर जीते 2 करोड़