in

Vastu Tips: पति पत्नी के बीच विवाद का कारण बनती है गलत दिशा में लगी हुई सजावट की चीजें, जानिए कैसे ?

Vastu Tips: पति पत्नी के बीच विवाद का कारण बनती है गलत दिशा में लगी हुई सजावट की चीजें, जानिए कैसे ?

सुख शांति से परिवार में रहना हर एक का सपना ही नहीं अधिकार होता है ऐसे में यदि पारिवारिक क्लेश बढ़ जाए और पति पत्नी में खटपट होने लगे वह भी बेवजह, ऐसे में इन का कारण बेडरूम या शयनकक्ष में लगी कुछ साथ सजावट की ऐसी चीजें जो घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है जिनके कारण लड़ाई झगड़े बढ़ जाते हैं।

आपने देखा होगा कई बार सजावट की कोई ऐसी चीज जिसे कोई जगह न मिलने पर आप मुझसे अपने बेडरूम में जगह दे देते हैं जिनकी वजह से आपके वैवाहिक जीवन में दरार पड़ने लगती है, ऐसे में उन्हें फौरन वहां से हटा देना चाहिए। जाने कौन सी चीज को बेडरूम में लगाना है और कौन सी चीज को नहीं? इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा।

BKD School
BKD School

उत्तर या उत्तर पश्चिम दिशा में बेडरूम

अपनी वैवाहिक जिंदगी को सुख शांति और प्रेम से जीने के लिए हमेशा ध्यान रखें कि आपका शयनकक्ष उत्तर या उत्तर पश्चिम दिशा में ही बनवाना चाहिए, क्योंकि यह दिशा प्रेम और आकर्षण का केंद्र होती है जिससे पति-पत्नी के आपसी रिश्ते में मधुरता और स्थिरता आती है।

दक्षिण पश्चिम दिशा में बेडरूम होना

यदि आपका बेडरूम दक्षिण पश्चिम दिशा में है तो यह पति पत्नी के रिश्ते में जुड़ाव और दक्षता का क्षेत्र है या यूं कह दिया जाए कि यदि आप वर्किंग कपल्स है, तो यह दिशा आपके लिए बहुत ही उत्तम होगी और आपको आपके कार्य में दक्षता हासिल करने में सहयोग देगी।

पश्चिम दिशा में बेडरूम का होना

यदि आप का बेडरूम पश्चिम दिशा में है तो यह आपके लिए लाभ और प्राप्तियों का संकेत है। इस दिशा में बेडरूम होने से आपको हर क्षेत्र में लाभ और धन की प्राप्ति होगी। कारोबार से जुड़ी समस्या आपको नहीं आने वाले हैं। ऐसे में यह कारोबार से जुड़े लोगों के लिए उत्तम दिशा मानी गई है।

उत्तर पूर्व दिशा में बेडरूम का होना

उत्तर-पूर्व दिशा में अग्नि की होती है, इस दिशा में कमरा या बेड लगाने से परहेज करना चाहिए।

दक्षिण पूर्व में बेडरूम होना

दक्षिण-पूर्व दिशा आक्रामकता का प्रतीक है ऐसे में पत्नी पत्नी के व्यवहार में बेवजह आक्रमकता आती है और छोटी-छोटी बात पर लड़ाई झगड़ा होने लगता है ऐसे में अपना बेडरूम कभी भी इस दिशा में नहीं बनाना चाहिए। में

बेडरूम में क्या हो, क्या ना हो

बीम और अलगाव का प्रतीक होता है ऐसे में आपको कभी भी बीम के नीचे अपना बैग नहीं लगाना चाहिए। संभव हो तो बीम के नीचे कोई बांसुरिया विंड चाइम लटका दें।

बेडरूम में कभी भी शीशा नहीं होना चाहिए या यदि आपके बेडरूम में शीशा है अभी तो उसे सोते वक्त अवश्य देना चाहिए।

फर्नीचर लेते समय हमेशा यह ध्यान रखें कि घर का फर्नीचर लोहे का नहीं होना चाहिए धनुष आकार अर्धचंद्राकार या वृत्ताकार का फर्नीचर घर में लेने से बचें। घर के फर्नीचर का आकार आयताकार या चकोर होना चाहिए और हमेशा लकड़ी से बना ही फर्नीचर घर के लिए शुभ माना गया है।

घर में लाइट हमेशा बेड के पीछे की ओर से या बाई और से आनी चाहिए कभी भी कमरे की लाइट बेड पर सीधी नहीं आनी चाहिए।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

बेडरूम में समुद्र का पानी का फोटो नहीं लगाना चाहिए ऐसे में पति-पत्नी के बीच में विश्वास का रिश्ता खत्म हो जाता है।

बेडरूम में ताजमहल महाभारत जानवर या पक्षी या किसी भी तरह की हिंसक फोटो को ना लगाएं इससे घर-घर और व्यक्ति के मन में नकारात्मक का प्रवेश करती है।

बेडरूम में कभी भी अपने पूर्वजों की तस्वीर ना लगाएं बेशक वह आपके कितने भी प्रिया क्यों ना हो, क्योंकि ऐसे में आपको बुरे सपने मृत्यु के ख्याल आते हैं।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें।

दोस्तों, अपने आस पास के साथ देश-विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और टेलीग्राम पर न्यूज घाट ज्वाइन करने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Moto X30 Pro Launch: 20 मिनट से कम समय में चार्ज हो जाता है 200MP कैमरे वाला ये शानदार स्मार्टफोन, जानें और क्या है खास

Parenting tips: अपने बच्चों देख रहे हैं ये 5 गलत आदतें, तो समझ जाइए आपका बच्चा हो गया है आपके हाथों से बाहर…