in

उपचुनावों में हार के बाद क्या होगी भाजपा की रणनीति

उपचुनावों में हार के बाद क्या होगी भाजपा की रणनीति

भाजपा करेगी बैठक, चुनावी हार पर होगी चर्चा, ये दिग्गज हो रहे शामिल

बेशक भारतीय जनता पार्टी अपने आपको सबसे सक्षम और शक्तिशाली दल हो लेकिन हार का स्वाद सभी को कड़वा लगता है। यही वजह है कि कई राज्यों के उपचुनावों में मिली करारी हार के बाद आप पार्टी आंतरिक तौर पर मंथन प्रारम्भ कर रही है।

विचार-विमर्श और समीक्षा के दौर में भाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है जिसमे कई अहम फैसलों की उम्मीद है।

BKD School
BKD School

शामिल हो रहे हैं दिग्गज….

भाजपा की बैठक की गम्भीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लगभग 2 वर्ष बाद अचानक से पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है जिसमे पूरे देश से कई कद्दावर नेताओं के शामिल होने की सूचना है।

भाजपा महासचिव अरुण कुमार से प्राप्त के मुताबिक इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित राजनाथ सिंह व अन्य सभी बड़े नेताओं के साथ साथ भाजपा शासित ओर्देशों के मुख्यमंत्री भी वर्च्युअल माध्यम से जुड़ेंगे।

स्वयं प्रधानमंत्री का शामिल होना इस बात की ओर इशारा करता है कि यह बैठक कई मायनों में ख़ास होने वाली है,सम्भव है कि टिकट वितरण पर भी चर्चा हो।

उपचुनावों में हुई हार की होगी समीक्षा…

गौरतलब है कि पिछले अर्ध्दशक में देश के अलग अलग हिस्से में भाजपा की जमीन कमजोर होती नजर आयी है और उसका प्रत्यक्ष उदाहरण हाल ही ने सम्पन्न हुये उपचुनाव हैं जिनमे पार्टी को अप्रत्याशित हार जा सामना करना पड़ा है चाहे वह हिमाचल प्रदेश का चुनाव हो या पश्चिम बंगाल या अन्य किसी राज्य का।

ऐसी स्थिति में पार्टी की रणनीति सुनिश्चित करने हेतु यह बैठक काफ़ी ख़ास बतायी जा रही है।

Written by Newsghat Desk

समीर वानखेड़े पर बड़ी कार्यवाही, 6 केसों से हटाये गये…

सिनेमाघरों में पहुंची सूर्यवंशी फ़िल्म, मचा रही धमाल…