in

कोरोना अपडेट : होम आइसोलेशन का उल्लंघन किया तो होगी एफआईआर…

पंचायत प्रधान व उपप्रधान के साथ पंच भी दर्ज कर सकेंगे मामला…

होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर सख्ती से निपटेंगे, ये भी रहेंगी बंदिशें…

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट डेस्क

प्रदेश सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में निर्णय लेने के पश्चात जिलों उपायुक्तों को जिलों की परिस्थियों के अनुसार निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया है।

ऐसे में प्रदेश के विभिन्न जिलों से हालात व हालातों से निपटने के लिए उठाए जा रहे एहतियाती कदमों की सूचनाएं सामने आ रही है।

देखने में ये भी आ रहा है कि कोरोना संकर्मित रिपोर्ट आने के बाद भी बहुत से लोग होम आइसोलेशन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसी समस्या से निपटने के लिए डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने अहम आदेश जारी किए है।

डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने जारी आदेशों में कहा है कि होम आइसोलेशन के दिशा निर्देशों के उल्लंघन के मामले में संबंधित वार्ड सदस्य, पंचायत प्रधान, उपप्रधान, एमसी अध्यक्ष व पार्षद या उपमंडल अधिकारी द्वारा अधिकृत अन्य अधिकारी कानून के उचित प्रावधान के तहत मामला दर्ज कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें : कैबिनेट मीटिंग : कोरोना की स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू पर बड़ा निर्णय….

कैबिनेट बैठक : दैनिक व अनुबंध कर्मियों को नियमितीकरण का तोहफा…..

डीसी कांगड़ा ने बताया कि छूट प्राप्त श्रेणी जैसे फलों, सब्जियों, दूध की दुकानों, फार्मेसी दुकानों को शनिवार और रविवार को सप्ताहांत लॉकडाउन से छूट दी जाएगी।

इसके अलावा रात के कर्फ्यू के सभी प्रतिबंध अर्थात रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए जाएंगे। दूध या दुग्ध उत्पाद बेचने वाले कन्फेक्शनर को छूट प्राप्त श्रेणी के तहत कवर नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : यूं शादी का झांसा देकर जुड़वा भाई करते रहे युवती से दुराचार….

अब अवैध खनन पर वन विभाग का डंडा, वसूला 91 हजार जुर्माना..

उन्होंने ने बताया कि सरकारी, निजी अस्पताल, फार्मास्युटिकल, पशु चिकित्सा अस्पताल, स्वास्थ्य संबंधित विनिर्माण इकाइयां व उनके सहायक परिवहन संबंधी गतिविधियों, प्रसंस्करण इकाइयों को प्रतिबंधों से छूट रहेगी।

Written by newsghat

कैबिनेट बैठक : दैनिक व अनुबंध कर्मियों को नियमितीकरण का तोहफा…..

भयानक हादसा : देखते ही देखते यूं ध्वस्त हो गई पांच मंजिला ईमारत….