in , ,

गिरीपार की एक बेटी ने न्यूज़ीलैंड में पाई एमटेक की डिग्री

गिरीपार की एक बेटी ने न्यूज़ीलैंड में पाई एमटेक की डिग्री

सिरमौर जिले के शिलाई क्षेत्र के दूरदराज गांव बशवा से है सम्बंध

BKD School
BKD School

रशिका के पिता राजेंद्र सिंह नेगी यहां चलाते है निजी शिक्षण संस्थान…

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

जिला सिरमौर के गिरीपार की बेटी रशिका ने न्यूज़ीलैंड के यूनिवर्सिटी ऑफ ऑकलैंड से एमटेक की मास्टर डिग्री प्राप्त कर हिमाचल व शिलाई क्षेत्र का नाम रोशन किया हैं।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के शिलाई क्षेत्र की रशिका नेगी ने विदेश में जाकर एमटेक (मास्टर डिग्री) लेने से क्षेत्र के लोग व परिजन गदगद हैं।

जानकारी के अनुसार शिलाई के बेला- बशवा गांव में जन्मी रशिका नेगी की ग्रामीण क्षेत्र की पृष्ठभूमि होने के बावजूद भी विदेश में जाकर डिग्री हासिल करना एक बहुत बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है। जो कि अन्य युवाओं के लिए भी एक प्रेरणा हैं।

रशिका नेगी के पिता राजेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि रशिका ने गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल पांवटा से जमा दो की पढ़ाई की। फिर शूलिनी यूनिवर्सिटी से बीटेक पास किया और इसके बाद विदेश का रुख किया।

ये भी पढ़ें : बड़ी वारदात : महिला का धड़ से कटा सिर मिलने से मचा हड़कंप…

बड़ी लापरवाही : दो दिन तक अस्पताल भर्ती रहा रोगी, नही कारवाई कोविड-19 जांच…

दिसंबर 2018 में वहां से एमटेक कर रही थी। इनका पिछले साल ही मास्टर डिग्री पूरी हो चुकी थी लेकिन कोरोना काल के कारण पिछले साल मास्टर डिग्री के लिए समारोह का आयोजन नहीं हो पाया। अब कुछ दिन पहले ही ऑकलैंड में इस समारोह का आयोजन किया गया और यूनिवर्सिटी आफ ऑकलैंड से मास्टर डिग्री प्राप्त की हैं।

बता दें कि रशिका नेगी के पिता राजेंद्र सिंह नेगी पांवटा साहिब में गैलेक्सी निजी संस्थान चलाते हैं। माता राजकुमारी एक शिक्षिका है। रशिका का भाई ऋषभ नेगी शिमला से वकालत कर रहा है।

Written by newsghat

बड़ी वारदात : महिला का धड़ से कटा सिर मिलने से मचा हड़कंप…

जयराम सरकार : निजी स्कूल फीस को लेकर क्या रहा सरकार का फैसला…