in

चीन के 9 शहरों में ड्रैगन फ्रूट में पाया गया कोरोना वायरस

चीन के 9 शहरों में ड्रैगन फ्रूट में पाया गया कोरोना वायरस

चीन के 9 शहरों में ड्रैगन फ्रूट में पाया गया कोरोना वायरस

बहुत से सुपरमार्केट बंद, वियतनाम से आए थे फल

कोरोना महामारी से संबंधित आज एक और खबर सुर्खियों में आई है। जी हां, चीन में वियतनाम से आए ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि हुई है।

इसके चलते प्रशासन ने देशभर में सुपरमार्केट बंद कर दिए हैं। हालांकि, खान-पान की चीजों से कोरोना फैलने के अब तक कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं।

BMB01

जारी रिपोर्ट्स के अनुसार झेजियांग और जियांग्शी प्रांतों के कम से कम 9 शहरों में फल की जांच में वायरस मिला। इसके बाद विदेश से आने वाली खाने-पीने की चीजों की जांच शुरू कर दी गई है।

फल खरीदारों को क्वारैंटाइन होने का आदेश दिया गया है। चीन में दिसंबर 2020 में भी वियतनाम से आए ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस मिला था। इसके बाद यहां 26 जनवरी 2021 तक इसके इंपोर्ट पर बैन लगा दिया था।

Bhushan Jewellers 04

वहीं, ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते टेस्टिंग के नियमों में बदलाव किया गया है। अब यहां पहुंचने वाले वैक्सीनेटिड यात्रियों को प्री-डिपार्चर टेस्ट की जरूरत नहीं होगी।

शुक्रवार से इन टेस्ट्स को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही जो लोग रैपिड होम किट के टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं, उन्हें 11 जनवरी से रिजल्ट कंफर्म करने के लिए PCR टेस्ट नहीं लेना होगा।

सरकार ने यह फैसला इसलिए लिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग की जा सके और एक ही व्यक्ति पर कई टेस्ट किट बर्बाद न हों।

पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि ओमिक्रॉन लहर की रफ्तार और संक्रामकता को देखते हुए हमें ऐसे कदम उठाने होंगे, जिससे उन लोगों का टेस्ट किए जा सकें।

ब्रिटेन में जनवरी के 5 दिनों में करीब 9 लाख मामले दर्ज हो चुके हैं। यहां रोजाना 1.50 लाख से ज्यादा कोरोना केस सामने आ रहे हैं।

दूसरा बूस्टर डोज फायदेमंद

इजराइल में पिछले हफ्ते से सीनियर सिटिजन्स को दूसरा बूस्टर डोज दिया जा रहा है। इजराइल में पिछले हफ्ते से सीनियर सिटिजन्स को दूसरा बूस्टर डोज दिया जा रहा है।

इजराइल में सीनियर सिटिजन्स को कोविड वैक्सीन का चौथा डोज अब तक फायदेमंद रहा है। यह जानकारी बुधवार को इजराइल हॉस्पिटल्स यूनियन ने दी। यूनियन की रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे एंटीबॉडीज पांच गुना बढ़ीं और यह सीनियर सिटिजन्स के लिए फायदेमंद हैं।

इजराइल में पिछले हफ्ते ही दूसरा बूस्टर डोज, यानी चौथी वैक्सीन देना शुरू किया गया है। इस बारे में सरकार अलग से स्टडी करा रही है।

Written by Newsghat Desk

खुशखबरी : Jio ने फिर बहाल किया 499 रुपए में डिज्नी प्लस प्लान

खुशखबरी : Jio ने फिर बहाल किया 499 रुपए में डिज्नी प्लस प्लान

e-Shram Card Self Registration 2022 | जानिए क्या है ई-श्रम महत्वपूर्ण लाभ

e-Shram Card Self Registration 2022 | जानिए क्या है ई-श्रम महत्वपूर्ण लाभ