in

चीन में होने जा रहे ओलंपिक का बहिष्कार करे भारत

चीन में होने जा रहे ओलंपिक का बहिष्कार करे भारत

चीन में होने जा रहे ओलंपिक का बहिष्कार करे भारत

देश भर में बाइक रैली निकाल कर जताएंगे विरोध, पीएमओ को सौंपेंगे ज्ञापन…

तिब्बत पर कब्जा करने के बाद भी चीन कम्युनिष्ट पार्टी द्वारा तिब्बत की संस्कृति और परंपराओं को नष्ट करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं यह बयान तिब्बती युवा कांग्रेस संगठन दिल्ली के के त्सेरिंग चॉम्फेल ने पांवटा साहिब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दिया।

उन्होंने कहा की चीन तिब्बती बौद्ध मंदिरों और विभिन्न तीर्थस्थल को भी नष्ट कर रहा है। पांवटा साहिब के यमुना टूरिज्म होटल में पत्रकारवार्ता कर त्सेरिंग चॉम्फेल ने कहा की 10 दिसंबर के दिन परम पावन दलाई लामा को नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित करके 32 साल की वर्षगांठ के साथ अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस मनाई जा रही है।

BMB01

इस अवसर पर तिब्बती युवा संगठन के क्षेत्रीय युवा संगठन दिल्ली द्वारा दक्षिण भारत बेंगलुरु से बाइक रैली शुरू की गई है उन्होंने कहा कि यात्रा का मुख्य कारण चीन में होने वाले ओलंपिक खेल आयोजन करने की योग्यता हीनता को दर्शाते हुए आंदोलन करना है।

उन्होंने कहा की यह बाईक रैली देश के 10 राज्यों में होते हुए दिल्ली पहुंचेगी साथ ही कहा की दिल्ली में रैली पीएमओ कार्यालय में ज्ञापन देकर चीन में होने वालें ओलंपिक खेल का बहिष्कार करने की मांग करेगें।

Bhushan Jewellers 04

उन्होंने कहा की अभी तक विश्व के 8 बड़े देशों ने चीन में होने वालें ओलंपिक खेल का बहिष्कार करने का एलान किया है। तिब्बती युवा संगठन के क्षत्रिय युवा संगठन दिल्ली की रैली उत्तराखंड से बुधवार दोपहर को पांवटा साहिब पहुंची जहां से देर शाम को रैली शिमला के लिए रवाना हुई।

इस मौके पर पांवटा साहिब के व्यापारी नेता मदनलाल खुराना ने कहा की सबसे बड़ी राष्ट्र की भक्ति है राष्ट्र की सेवा। उन्होंने कहा की आप अपने तिब्बत देश के प्रति इतनी ठंड में भी देश के विभिन्न राज्यों में रैली निकालकर देश भक्ति दर्शाता है।

मदनलाल खुराना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दलाईलामा को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की साथ ही भारत को चीन से पूर्ण रूप से व्यापार बंद करने की मांग की।

इस मौके पर दिल्ली आरटीआईसी त्सेरिंग चॉम्फेल, त्सेवांग ग्यालपो, तेनज़िन लेक्शे, तेनज़िन ढोंडेन, संगमो, तेनज़िन त्सुल्ट्रिम, तेनज़िन जैम्फेल, तेनज़िन न्येंडक, रिनचेन धोंडुप, दावा त्सेरिंग मुंगोद, त्सेरिंग धोंडुप, तेनज़िन चोएकी आदि मौजूद थे।

Written by newsghat

प्रधानों के प्रधान बने मनीष तोमर, सुरेश होंगे महामंत्री…

प्रधानों के प्रधान बने मनीष तोमर, सुरेश होंगे महामंत्री…

इस लग्जरी कार में कर रहे थे तस्करी, दो युवकों हेरोइन की खेप के साथ गिरफ्तार..

इस लग्जरी कार में कर रहे थे तस्करी, दो युवकों हेरोइन की खेप के साथ गिरफ्तार..